केजरीवाल ने अपनी शर्त रखी राहुल को के लिए

केजरीवाल ने अपनी शर्त रखी राहुल को के लिए

News Agency : आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि अगर कांग्रेस दिल्ली को पूर्ण राज्य के लिए समर्थन देने का वादा करती है, तो वो कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में समर्थन देने के लिए तैयार हैं। दिल्ली को पूर्ण राज्य देने का वादा लोकसभा चुनाव में आप पार्टी का मुख्य मुद्दा है। आम आदमी पार्टा का घोषणापत्र भी इसी को केंद्र में रखकर बनाया गया है,

जो पिछले महीने रिलीज किया गया था।केजरीवाल का ये बयान इसलिए भी महत्व रखता है क्योंकि दिल्ली और हरियाणा में कांग्रेस के साथ गठबंधन की लंबी बातचीत बिना किसी समझौते के समाप्त हो गई थी। दोनों संगठनों के वरिष्ठ नेताओं द्वारा पुष्टि किए जाने के बाद लोकसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे पर बातचीत 18 अप्रैल को लंबे नाटक के बाद समाप्त हो गई थी।

पत्रकारों से बोलते हुए एक विशेष इंटरव्यू में दिल्ली के मुख्यमंत्री ने संकेत दिया कि उनकी पार्टी चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हार सुनिश्चित करना चाहती थी। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी मोदी से प्यार कर सकते हैं, लेकिन मैं उनसे नफरत करता हूं।केजरीवाल ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा मैं किसी ऐसे व्यक्ति से प्यार नहीं कर सकता जो संविधान के साथ खिलवाड़ करता हो, लिंचिंग और दंगों को बढ़ावा देता हो। हम दिल्ली के लिए पूर्ण राज्य का वादा करने वाले किसी भी व्यक्ति का समर्थन करेंगे। केजरीवाल ने आगे कहा कि हमारा उद्देश्य किसी भी कीमत पर मोदी और बीजेपी प्रमुख अमित शाह की जोड़ी को सत्ता से बाहर करना है।

Related posts

Leave a Comment