राज ठाकरे का बड़ा बयान, अंबानी ने मिलिंद देवड़ा का समर्थन किया, मतलब मोदी सरकार गई

Raj Thackeray's big statement, said - Mukesh Ambani endorsed Milind Deora, meaning Modi went to Government

News Agency : राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) इस बार का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ रही है। पार्टी ने किसी भी सीट पर उम्मीदवार नहीं उतारे हैं, बावजूद इसके मनसे प्रमुख राज ठाकरे लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। एक बार फिर उन्होंने केंद्र में सत्ता संभाल रही भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है। दक्षिण मुंबई में एक रैली के दौरान राज ठाकरे ने कहा, “जिस तरह से दिग्गज कारोबारी मुकेश अंबानी ने कांग्रेस उम्मीदवार मिलिंद देवड़ा को समर्थन की बात कही है, साफ संकेत है राजनीति हवा किस ओर बह रही है, यानी बीजेपी सत्ता में वापसी नहीं कर रही है।”

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे मुंबई दक्षिण लोकसभा सीट के कालाचौकी इलाके में एक रैली को संबोधित कर रहे थे। इस सीट पर कांग्रेस ने मिलिंद देवड़ा को पार्टी का उम्मीदवार बनाया है। राज ठाकरे ने रैली में कहा, “मुकेश अंबानी का समर्थन केवल मिलिंद देवड़ा के लिए नहीं है। इसका मतलब है कि मुकेश अंबानी कांग्रेस को वोट देंगे। यह केवल दक्षिण मुंबई तक ही सीमित नहीं है, बल्कि पूरे भारत के लिए एक संदेश है कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सत्ता से बाहर जा रही। संदेश साफ है कि बीजेपी दोबारा सत्ता में नहीं आएगी।”

मंगलवार को पहली बार राज ठाकरे ने मतदाताओं से शिवसेना को वोट नहीं देने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, “मैं चाहता हूं कि नरेंद्र मोदी और अमित शाह राजनीतिक परिदृश्य से बाहर हों। अगर शिवसेना के पक्ष में वोट दिया गया इसका मतलब है इस जोड़ी के लिए वोट करना”। उन्होंने कहा, “अगर जांच हो तो नोटबंदी (विमुद्रीकरण) स्वतंत्र भारत के सबसे बड़े घोटाले के रूप में नजर आता है।” MNS चीफ राज ठाकरे ने आगे कहा, “नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे। अगर ऐसा नहीं होता तो मुकेश अंबानी की ओर से ऐसी प्रतिक्रिया क्यों आती। मैंने कभी ऐसा अवसर नहीं देखा जहां एक उद्योगपति एक राजनीतिक पार्टी के पक्ष में खुलकर सामने आया हो।”

राज ठाकरे ने कहा कि मुकेश अंबानी ने स्पष्ट किया है कि वह कांग्रेस को वोट देंगे, यानी मिलिंद देवड़ा के पक्ष में वोट करेंगे। हालांकि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को कहा, “कोई भी व्यक्ति किसी उम्मीदवार का समर्थन कर सकता है। इसका मतलब यह नहीं है कि वह उस पार्टी का समर्थन कर रहा है। पिछले चुनाव में भी उन्होंने अपना वोट देवड़ा को दिया था, लेकिन शिवसेना जीत गई थी। इस बार भी शिवसेना ही जीतेगी।”

Related posts

Leave a Comment