सीसीएल जन आरोग्य केंद्र द्वारा निःशुल्क कुष्ठ रोग (लेप्रोसी) जांच शिविर का आयोजन

विशेष संवाददाता द्वारा
रांची :रांची के एदलहातु बस्ती में जन आरोग्‍य केन्‍द्र, सीसीएल द्वारा निःशुल्क कुष्ठ रोग (लेप्रोसी) जांच शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में 231 मरीजों का निःशुल्क जांच कर उन्‍हें चिकित्‍सीय परामर्श दिया गया। शिविर में इसके अतिरिक्‍त हाईपरटेंशन एवं आँख की भी नि:शुल्‍क जांच की गयी।
शिविर के सफल आयोजन में सीएमएस इंचार्ज, सीसीएल, डॉ. रत्‍नेश जैन, सीएसआर इंचार्ज, डॉ. प्रीति तिग्‍गा, डॉ. शशिकांत प्रसाद, डॉ. अनिता होरो, डॉ. तनीशा सिंह एवं अन्‍य का महत्‍वपूर्ण योगदान रहा।
एदलहातु निवासियों ने सीसीएल की इस पहल की सराहना की एवं इस शिविर के सफल आयोजन के लिए सीसीएल प्रबंधन को धन्यवाद दिया।
दूसरी ओर सीसीएल के केन्‍द्रीय अस्‍पताल, गांधीनगर, कांके रोड, रांची में 17 अक्टूबर, 2023 मंगलवार को प्रात: 9 बजे से नि:शुल्‍क श्रवण जाँच शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इस चिकित्‍सीय शिविर का लाभ श्रवण रोग से प्रभावित मरीज ले सकते हैं।
उक्त शिविर में मरीजों की जांच विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा किया जाएगा तथा जरूरतमंद मरीजों को सीसीएल के निगमित सामाजिक उत्तरदायित्व के अंतर्गत मुफ्त श्रवण यंत्र प्रदान किया जाएगा।
इस शिविर का लाभ उठाने के लिए मरीज अपने साथ पहचान पत्र, आय प्रमाण पत्र या लाल कार्ड अवश्य लायें।
ज्ञात हो कि सीएमडी डॉ. बी. वीरा रेड्डी के मार्गनिर्देशन में सीसीएल ने अपने कर्मियों एवं हितधारकों के साथ-साथ समाज के हर वर्ग के लिए चिकित्‍सा सेवा मुहैया कराने के लिए कृतसंकल्पित है। इसके लिए सीसीएल द्वारा समय-समय पर देश के ख्‍याति प्राप्‍त विशेषज्ञ चि‍कित्‍सकों को आमंत्रित कर विभिन्‍न बीमारियों से संबंधित स्‍वास्‍थ्‍य शिविर का आयोजन किया जाता है।

Related posts

Leave a Comment