लोकसभा चुनाव में ‘अच्छे दिन आएंगे’ का नारा लगाना भूल गई बीजेपी : भूपेश बघेल

भूपेश बघेल

रांची : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेश बघेल ने कहा है कि पूरे देश में भारतीय जनता पार्टी नेतृत्व वाली एनडीए सरकार की लोकप्रियता में लगातार गिरावट आ रही है। उन्होंने कहा कि देश में लोकसभा चुनाव के 3 चरणों के लिए मतदान की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और यह साफ हो गया है कि एनडीए सरकार अब जाने वाली है और केंद्र में यूपीए की सरकार बननी तय है।

http://birsatimes.com/news/40205


झारखंड में आज 3 चुनावी सभाओं को संबोधित करने के बाद रांची में पत्रकारों से बातचीत करते हुए श्री बघेल ने बताया कि 23 मई को चुनाव परिणाम आएगा और मतदान के रुझान से यह तय हो गया है कि केंद्र की एनडीए सरकार कुछ ही दिनों की मेहमान है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ ,मध्य प्रदेश और राजस्थान विधानसभा के चुनाव में शानदार तरीके से वापसी की ।

जबकि भारतीय जनता पार्टी के नेता पिछले विधानसभा चुनाव को ही सेमी फाइनल बता रहे थे ,लेकिन लोकसभा चुनाव के पहले की भाजपा आउट हो चुकी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व वाली छत्तीसगढ़ सरकार ने जमीन वापसी ,किसानों की कर्ज माफी, बिजली बिल में कमी और न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाने के जो वायदे किए थे सत्ता में आते हैं उन सभी वादाओं को पूरा करने का काम किया गया है ।

http://birsatimes.com/news/40238

उन्होंने बताया कि टाटा कंपनी को पिछली सरकार ने करीब 4200 एकड़ जमीन दी थी, यह जमीन 1700 किसानों से ले कर दी गई थी लेकिन आज तक उस जमीन पर उद्योग नहीं लगाया गया जिसके कारण भूमि अधिग्रहण अधिनियम के तहत उस जमीन को वापस लेकर किसानों को दिया गया ।उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ सरकार किसानों को धान खरीद के एवज में 2500 ₹100 प्रति क्विंटल दे रही है जबकि किसानों की कर्ज माफी भी की गई है ।

उन्होंने कहा कि झारखंड में भी यह संभव है किसानों की कर्ज माफी होनी चाहिए ।भूपेश बघेल ने बताया कि राज्य के विभिन्न हिस्सों में उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार के पक्ष में जनसभाओं को संबोधित किया यहां भी परिवर्तन कि हवा नजर आ रही है। 
इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉक्टर अजय कुमार, विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, रांची से कांग्रेस प्रत्याशी सुबोध कांत सहाय और प्रदेश प्रवक्ता लाल किशोर नाथ शाहदेव, अजय नाथ शाहदेव भी उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Comment