महागठबंधन में सीटों का ऐलान आज

बिहार में महागठबंधन को लेकर चल रहे सस्पेंस पर से आखिरकार पर्दा उठ गया है. होली के ठीक एक दिन पहले बुधवार को पटना में सीटों के बंटवारे का ऐलान किया जाएगा. कई दिनों तक चली मशक्कत के बाद महागठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर बात बन सकी है. कांग्रेस और आरजेडी सहयोगियों के साथ एकजुट होकर चुनाव मैदान में उतने के लिए तैयार हो गए हैं.


जानकारी के मुताबिक महागठबंधन में आरजेडी 20 और कांग्रेस 9 सीटों पर लड़ने को राजी हो गए हैं. दरभंगा और मधुबनी में से कांग्रेस एक सीट छोड़ने को राजी हुई है. सूत्रों के मुताबिक सीट शेयरिंग की बात दरभंगा और मधुबनी सीट को लेकर फंसी थी, जिसे फिलहाल सुलझा लिया गया है. राजद और कांग्रेस के अलावा आरएलएसपी को 4, हम को 3 वीआईपी को 2 और सीपीआई एमएल तथा  शरद यादव की एलजेडी को 1-1 सीट देने का फैसला लिया गया है. बुधवार को पटना में दोपहर के बाद किसी भी वक्त महागठबंधन के नेता प्रेस कांफ्रेस कर इसका ऐलान कर सकते हैं.

सीटों के बंटवारे के साथ ही आरजेडी अपने उम्मीदवारों के नामों का भी ऐलान करेगा. महागठबंधन के नेता तेजस्वी यादव फिलहाल दिल्ली में हैं और बुधवार को ही उनके दिल्ली से पटना लौटने की खबर है, जिसके बाद सीटों का ऐलान होगा. बेगूसराय से आरजेडी CPI के उम्मीदवार कन्हैया के लिए सीट छोड़ने पर राजी नहीं हुई है लेकिन ये भी तय माना जा रहा है कि आरा और काराकाट सीट माले को मिलेगी.

महागठबंधन की पीसी में ही सभी सवालों से पर्दा उठने के कयास लगाए जा रहे हैं. प्रेस वार्ता के दौरान तेजस्वी यादव समेत कांग्रेस के बड़े नेता भी मौजूद रहेंगे. मालूम हो कि बिहार में महागठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर पिछले कई दिनों से बात चल रही थी. इस दौरान कई दफे घटक दलों के मनमुटाव की खबरें भी सामने आई थीं.

Related posts

Leave a Comment