ममता कुलकर्णी ने टॉपलैस फोटोशूट कराकर मचाया तहलका

ममता कुलकर्णी ने टॉपलैस फोटोशूट कराकर मचाया तहलका

ममता कुलकर्णी का जन्म 20 अप्रैल 1972 को मुंबई में हुआ। आज ममता कुलकर्णी का जन्मदिन है। 1992 में ममता कुलकर्णी की पहली फिल्म तिरंगा रिलीज हुई जिसमें उनका रोल बहुत छोटा था। 1993 में आई ममता कुलकर्णी की फिल्म आशिक आवारा बहुत हिट हुई। उसी साल ममता ने टॉपलेस होकर फोटो शूट कराया था जिसने खूब धमाल मचाया। ममता की एक झलक पाने के लिए लोगों को घंटों इंतजार करना पड़ता था।

एक ऐसा भी व्यक्ति जो ममता कुलकर्णी की जान लेना चाहता था। जब ममता फिल्म इंडस्ट्री में नई थी तो उन्हें कोई नहीं जानता था। स्टारडस्ट मैगजीन के कवर के लिए नए चेहरे की तलाश हो रही थी। बहुत सारी बड़ी अभिनेत्रियां शूट करने से इनकार कर चुकी थी। ममता कुलकर्णी के लिए इतना नाम सुझाया गया तो उन्होंने तुरंत हां कर दिया। जब उन्हें बताया गया कि आपको फोटो शूट के लिए टॉपलेस होना पड़ेगा तो ममता कुलकर्णी के पैरों तले जमीन खिसक गई। इस बात की जानकारी ममता कुलकर्णी का फोटो शूट करने वाले फोटोग्राफर जयेश सेठ ने एक इंटरव्यू में दी थी।

ममता कुलकर्णी ने यह बात सुनकर कहा कि इसमें बहुत रिस्क है। मुझे सोचने के लिए थोड़ा वक्त चाहिए। अगर यह फोटोशूट चलता है तो तो ठीक है अगर नहीं चला तो परिवार वाले और फिल्म इंडस्ट्री मुझे निकाल कर फेंक देंगे। हालांकि ममता इसके लिए थोड़े वक्त बाद तैयार हो गई। उन्होंने एक शर्त भी रखी। उन्होंने कहा कि यदि मुझे फोटोशूट अच्छा लगता है तभी वह छपेगा। मेकर्स ममता की बात मान गए। बिना हिचकिचाहट के ममता कुलकर्णी ने टॉपलेस पोज दिए। ममता को अपना फोटो शूट बहुत पसंद आया और कुछ दिनों बाद ही वो मार्केट में आ गया।

ममता कुलकर्णी की कई मैग्जीन ब्लैक में बेजी गई। उनको इस फोटोशूट से काफी लोकप्रियता मिली। उन पर इसके लिए जुर्माना भी लगा। लेकिन वो रातों-रात बड़ी स्टार बन गई। कुछ लोगों को ममता कुलकर्णी का टॉपलेस फोटोशूट कराना अच्छा नहीं लगा। कुछ लोगों ने ममता के विरुद्ध सड़क पर प्रदर्शन किया और जान से मारने की धमकी भी दी। लेकिन ममता को इसका बहुत फायदा हुआ। आमिर खान से सलमान खान तक जैसे सितारों ने ममता कुलकर्णी के फोटोशूट की जमकर तारीफ की।

अब तो अच्छे-अच्छे प्रोड्यूसर और डायरेक्टर भी ममता कुलकर्णी को अपने फिल्में लेने की इच्छा जताने लगे। यही से ममता का स्टारडम बढ़ गया। लेकिन कुछ सालों बाद ममता कुलकर्णी अर्श से फर्श पर आ गई।

ममता कुलकर्णी के अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन से संबंधों की खबरें थी। फिर बाद में उनका नाम ड्रग तस्करी करने वाले विजय गोस्वामी के साथ जोड़ा जाने लगा। विजय गोस्वामी और ममता एक साथ दुबई और केन्या में रहे। लेकिन विजय को तस्करी के चलते जेल हो गई और ममता भक्ति में डूब गई । उन्होंने ‘ऑटोबायोग्राफी ऑफ एन योगिन’ की किताब लिखी। बॉलीवुड में वापसी को लेकर ममता ने कहा कि क्या घी को दूध बनाना संभव है।

Related posts

Leave a Comment