बडगाम मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर चार जवान जख्मी

जम्मू-कश्मीर के बडगाम के सुत्सु गांव में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है. इसमें दो आतंकी मारे गये और चार जवान जख्मी हो गए. एक आतंकी के अब भी छिपे होने की आशंका है.

मारे गए आतंकी जैश ए मोहम्मद के हैं. आतंकियों के पास से दो हथियार बरामद किये गए हैं. जिसमें एक एम-4 स्नाइपर राइफल है जो अमेरिकी सेना के पास है. गोलीबारी रुक गई है लेकिन ऑपेरशन अब भी जारी है.

आज तड़के सुत्सु इलाके में दो से तीन विदेशी आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. जिसके बाद सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया. इसी दौरान एक आतंकी ने सुरक्षाबलों पर गोली चला दी.सुरक्षाबलों ने गुरुवार को भी चार आतंकियों को मार गिराया था. शोपियां जिले में तीन आतंकवादी मारे गए और एक आतंकवादी कुपवाड़ा जिले में मारा गया. पुलिस ने कहा कि मारे गए दो आतंकवादी पुलवामा के और एक आतंकवादी शोपियां से था.

अधिकारियों ने कहा कि शोपियां और कुपवाड़ा जिले में इन्हें मारे जाने के बाद सड़कों पर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि यारवां वन क्षेत्र में सुरक्षा बलों द्वारा तलाशी के दौरान घेराबंदी के बाद आतंकवादियों के गोलीबारी से मुठभेड़ शुरू हो गई.

मुठभेड़ के तुरंत बाद, शोपियां और पुलवामा नगरों में नागरिकों की सुरक्षा बलों से झड़प शुरू हो गई. भीड़ को खदेड़ने के लिए सुरक्षाबलों ने आंसूगैस के गोलों और पैलट गन का इस्तेमाल किया. प्रशासन ने एहतियातन प्रभावित क्षेत्रों में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी है.

Related posts

Leave a Comment