मायावती और अखिलेश का कंट्रोलर नरेंद्र मोदी के हाथों में – राहुल गांधी

मायावती और अखिलेश का कंट्रोलर नरेंद्र मोदी के हाथों में - राहुल गांधी

News Agency : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को उत्तरप्रदेश के सीतापुर और बाराबंकी में जनसभाएं की। इस दौरान बाराबंकी में आयोजित सभा में उन्होंने दावा किया कि बसपा प्रमुख मायावती और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का कंट्रोलर पीएम नरेंद्र मोदी के हाथों में है। यह याद रखिए कि नरेंद्र मोदी मुझ पर दबाव नहीं डाल सकते। मोदी बसपा-सपा पर दबाव डाल सकते हैं।

इससे पहले राहुल ने सीतापुर में प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसा। उन्होंने कहा, ‘पांच साल पहले चौकीदार 56 इंच का सीना लेकर आए थे। दावा किया था भ्रष्टाचार की लड़ाई लड़ूंगा, किसानों की आय दोगुना करुंगा, अच्छे दिन लाऊंगा, लेकिन पांच सालों में जनता ने सच्चाई देख ली।

उन्होंने कहा कि मैं चौकीदार से डरता नहीं हूं। मैंने सवाल किया कि 525 करोड़ का हेलीकॉप्टर 1600 करोड़ में क्यों खरीदा? मैंने 4 सवाल किए, लेकिन वह आंख में आंख तक नहीं मिला पाए। मुझे नरेंद्र मोदी से भ्रष्टाचार पर 15 मिनट डिबेट करनी है। मेरे 15 मिनट के बाद मोदी चेहरा नहीं दिखा पाएंगे।

यहां भी राफेल घोटाले का मुद्दा उठाते हुए उन्होंने कहा, ‘मोदी ने 30 हजार करोड़ चोरी कर अनिल अंबानी के खाते में डाले। 15 लोगों का five लाख 55 हजार करोड़ कर्जा माफ किया गया। चुनाव में fifteen लाख रुपए खाते में डालने की बात की थी, लेकिन उसमें भी गरीबों के साथ धोखा किया। नोटबंदी और गब्बर सिंह टैक्स लगाकर अर्थव्यवस्था को चौपट कर दिया।

राहुल ने कांग्रेस के घोषणा पत्र की न्याय योजना का जिक्र किया। कहा- भाजपा वाले कहते हैं कि ये रुपए आएंगे कहां से? मैंने विशेषज्ञों से पूछा कि गरीबों को कितना पैसा दिया जा सकता है। मैंने कहा कि उन्होंने पांच लाख 55 हजार करोड़ 15 लोगों को दिए और मैं इतने ही पैसे हिंदुस्तान के 25 करोड़ गरीबों को दूंगा। उन्होंने कहा की न्याय योजना से रोजगार का इंजन फिर चालू होगा।

उन्होंने कहा कि 2019 में कांग्रेस की सरकार बनी तो सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन करने पर कोई फीस नहीं देनी होगी। 22 लाख नौकरियां युवाओं को देंगे। दुनिया में पेट्रोल डीजल के दाम गिर रहे हैं और हिंदुस्तान में बढ़ रहे। इसका फायदा भी 15 लोगों को हो रहा है।

Related posts

Leave a Comment