केरल के पूर्व सीएम ने कहा राहुल अ‍मूल बेबी हैं

कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (सीपीआई) के नेता और केरल के पूर्व मुख्यमंत्री वी.एस.अच्युतानंदन ने एक फेसबुक पोस्ट में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को ‘अमूल बेबी’ बताया था। सोमवार (एक अप्रैल, 2019) को उन्होंने इसके पीछे की वजह बताते हुए कहा, “मैंने मौजूदा कांग्रेस चीफ को उनके रवैये (हालात समझे बगैर ही चीजों पर प्रतिक्रिया देना और कदम उठाना) के लिए अमूल बेबी कहा था। राहुल अगर वायनाड आएंगे, तब क्या होगा? वाम दल राहुल और बीजेपी के खिलाफ लड़ेंगे।

अच्युतानंदन ने फेसबुक पोस्ट के जरिए राहुल और कांग्रेस दोनों पर जम कर हमला किया है। अच्युतानंदन के मुताबिक राहुल गांधी को वायनाड से चुनावी मैदान में उतार कर कांग्रेस ने अपरिपक्व होने का परिचय दिया है। उन्होंने मलयालम में फेसबुक पर लिखा है, ”कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी उनकी सबसे बड़ी दुश्मन है। लेकिन अब क्या होगा वो हमारे और बीजेपी दोनों के खिलाफ चुवान लड़ेंगे।

मैंने राहुल को पहले भी ‘अमूल बेबी’ कहा है और एक बार फिर से कह रहा हूं क्योंकि वो बिना सोचे समझे कोई फैसला कर लेते हैं। हमारी पार्टी अब राहुल और बीजेपी दोनों के खिलाफ लड़ेगी।” बता दें कि ये कोई पहला मौका नहीं है जब वीएस अच्युतानंदन ने राहुल को ‘अमूल बेबी’ कहा है। साल 2011 में भी उन्होंने ये कह कर राहुल गांधी का मजाक उड़ाया था। तब उनके इस बयान को लेकर जम कर हंगामा हुआ था।

Related posts

Leave a Comment