सपा को लगा तगड़ा झटका मिर्जापुर के पूर्व सांसद कांग्रेस में हुए शामिल

लोकसभा चुनाव से पहले एक पार्टी से दूसरी पार्टी में नेताओं के जाने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी को कांग्रेस ने तगड़ा झटका दिया। समाजवादी पार्टी के नेता और मिर्जापुर से पूर्व सासंद बालकुमार पटेल ने शुक्रवार देर रात कांग्रेस का दामन थाम लिया। वो कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी महासचिव और पूर्वी यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुए। इस दौरान यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर और पश्चिमी यूपी के महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिंया भी मौजूद थे। दिल्ली में आकर बालकुमार पटेल कांग्रेस में शामिल हुए।

गौरतलब है कि प्रियंका गांधी का तीन दिवसीय दौरा कल ही समाप्त हुआ था। इस दौरान प्रियंका ने पूर्वी यूपी के तीन जिलों प्रयागराज , मिर्जापुर और वाराणसी की लंबी यात्रा की थी। उस दौरान उन्होंने नौका से भी सफर किया और छोटी-छोटी जनसभाओ को संबोधित किया।

बाल कुमार पटेल मिर्जापुर से साल 2009 में समाजवादी पार्टी के टिकट पर जीतकर सांसद बने थे। इस बार उन्हें बांदा से टिकट मिलने की खबर थी। लेकिन सपा ने बांदा से श्यामा चरण गुप्ता को लोकसभा चुनाव के लिए अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया। बाल कुमार पटेल बांदा-चित्रकूट इलाके में कुख्यात डकैत रहे ददुआ के भाई हैं। बाल कुमार पटेल को उत्तर प्रदेश में कुर्मियों के बड़े नेता के तौर पर जाना जाता है। पिछली बार वो चुनाव हार गए थे। गौरतलब है कि बाल कुमार पटेल ने विधायक का चुनाव बीएसपी के टिकट पर इलाहाबाद के मेजा सीट से चुनाव लड़ा था। इसके बाद वह समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए थे।

Related posts

Leave a Comment