शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने शामली पहुंचे प्रियंका व राहुल

पुलवामा आतंकी हमले के बाद शहीद जवानों का अंतिम संस्कार हो चुका है. अब आप-पास के लोग शहीद के परिवार का दुख बांटने के लिए उनके घर पहुंच रहे हैं. इस कड़ी में बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी शहीद CRPF जवान अमित कुमार कोरी और प्रदीप कुमार प्रजापति के घर श्रद्धांजलि देने शामली पहुंचे.

कांग्रेस नेताओं ने यहां शहीद की याद में आयोजित शोकसभा को संबोधित भी किया. इस मौके पर प्रियंका गांधी ने कहा कि हमने खुद भी ऐसा ही कुछ देखा है, इसलिए हम पूरी तरह से समझ सकते हैं कि आप पर क्या गुजर रही है. उन्होंने कहा कि अब हम यह नहीं चाहते कि आप खुद को अकेला समझें, हम आपकी देखभाल करेंगे, पूरा देश आपके साथ है, हम आपके साथ हैं. जिन्होंने देश के लिए अपना बलिदान दे दिया उनके प्रति हम अपनी श्रद्धांजलि और आदर समर्पित करते हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘मैं इस दुख से भलीभांति परिचित हूं क्योंकि मेरे पिता साथ भी ऐसा हादसा हुआ था. मैंने अपने पिता को खोया है ओर मैं इस दुख को अच्छी तरह से समझता हूं.’ कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “हमें ऐसे शहीद के परिवार पर गर्व है, जिसने अपनी सारी कमाई अपने बेटे को पढ़ाने-लिखाने पर खर्च की और बेटे ने अपना दिल, अपना शरीर देश की सेवा में दे दिया.’

शोकसभा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शहीद के पिता को संबोधित करते हुए कहा कि हम आपके साथ हैं और आपका हाथ पकड़कर साथ बैठना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि CRPF के जितने भी जवान शहीद हुए हैं हम उनके परिवार के साथ खड़े हैं. राहुल ने कहा कि दुनिया में कोई भी शक्ति नहीं है जो इस देश को बांट पाए, डरा पाए, पीछे हटा पाए. यह वीरों का देश हैं और शहीदों ने इसका उदाहरण दिया है. उन्होंने कहा कि हम पूरे देश की ओर से आपको, आपके परिवार को, आपके वीर बेटे को धन्यवाद करते हैं.   

अमित कुमार 92वीं बटालियन में कांस्टेबल पद पर तैनात थे. अमित 2 साल पहले CRPF में भर्ती हुए थे. पांच भाइयों में अमित सबसे छोटे थे. 21 साल के अमित की अभी शादी भी नहीं हुई थी. राहुल गांधी और प्रियंका के साथ शोक सभा में शामिल होने यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर और पश्चिमी यूपी के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया भी शामिल गए थे.

Related posts

Leave a Comment