लोकसभा चुनाव 2019 : BJP ने घोषित किये PM समेत 184 कैंडिडेट

भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए देश भर की 184 सीटों पर अपने कैंडिडेट्स की घोषणा कर दी है. केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने दिल्ली स्थित भाजपा कार्यालय में पार्टी के कैंडिडेट्स की घोषणा की. लोकसभा चुनाव 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. गृह मंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ से चुनाव लड़ेंगे तो वहीँ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह – गांधीनगर और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी नागपुर से चुनाव लड़ेंगे.


भाजपा की ओर से चुनावी मैदान में उतरने वाले अन्य प्रमुख नाम हैं –  उन्नांव से साक्षी महाराज, अमेठी से स्मृति ईरानी, मथुरा से हेमा मालिनी,  गाज़ियाबाद से केंद्रीय मंत्री जनरल (रि.) वीके सिंह, नोएडा से केन्द्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा, अरुणाचल पश्चिम से केन्द्रीय मंत्री किरिण रिजिजू और कोलकाता दक्षिण से सुभाषचंद्र बोस के प्रपौत्र चंद्रकुमार बोस आदि.


मालूम हो कि कैंडिडेट्स के नाम फाइनल करने के लिए भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की कई बार बैठक हुई है. बुधवार 20 मार्च को भी भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी, जिसमें पश्चिम बंगाल के उम्मीदवारों के नाम फाइनल किए गए थे. आज गुरुवार 21 मार्च को होली के दिन पार्टी देश भर के 184 लोकसभा सीटों के लिए अपने कैंडिडेट्स का एलान कर रही है. ये सभी लोकसभा क्षेत्र देश के करीब 20 राज्यों में हैं.

Related posts

Leave a Comment