कश्मीर में पत्थरबाजी-बंगाल में बवाल कुछ ऐसा रहा मतदान

कश्मीर में पत्थरबाजी-बंगाल में बवाल कुछ ऐसा रहा मतदान

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए गुरुवार को देश की 95 सीटों पर मतदान हुआ. उत्तर प्रदेश, बिहार, तमिलनाडु समेत कुल 12 राज्यों में हुई वोटिंग में करीब 66 फीसदी मतदान हुआ. मतदान के दौरान कई ऐसे मामले आए जो सुर्खियों में रहे, फिर चाहे वह बुर्का में फर्जी वोटिंग के आरोप हों या फिर पश्चिम बंगाल में हिंसा हो. इस दौरान पश्चिम बंगाल में छिटपुट हिंसा से कुछ जगह मतदान बाधित हुआ जबकि श्रीनगर में मतदान की गति मंद रही, सात राज्यों में ईवीएम में खराबी से मतदान थोड़ी देर के लिए बाधित रहा.
उत्तर प्रदेश के 8 लोकसभा क्षेत्रों में दूसरे चरण में रिकॉर्ड 62.3 फीसदी मतदान हुआ. 2014 में यहां 61.87 फीसदी मतदान हुआ था. यूपी के अमरोहा में स्थानीय सांसद कंवर सिंह तंवर ने बुर्के में फर्जी वोटिंग का आरोप लगाया, हालांकि बाद में चुनाव आयोग ने इस आरोप को निराधार बता दिया.

उनके अलावा बुलंदशहर के सांसद भोला सिंह ने पोलिंग बूथ में घुसने के लिए सुरक्षाकर्मी से बहस की, लेकिन उन्हें ऐसा करना भारी पड़ा. स्थानीय जिलाधिकारी ने इस विवाद के बाद स्थानीय सांसद के किसी भी बूथ में घुसने से रोक लगा दी.उत्तर प्रदेश, बिहार, तमिलनाडु समेत देश के 12 राज्यों की 95 लोकसभा सीटों के लिए हुए मतदान में करोड़ों मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया, देशभर में 95 सीटों पर कुल मिलाकर 66 फीसदी मतदान हुआ.

Related posts

Leave a Comment