आज 3 राज्यों में मोदी,राहुल और प्रियंका की रैलियां

आज 3 राज्यों में मोदी,राहुल और प्रियंका की रैलियां

News Agency : लोकसभा चुनाव 2019 अब अंतिम पड़ाव पर आ चुका है. रविवार को देश की 59 लोकसभा सीटों पर मतदान संपन्न हुआ. छठे चरण के मतदान के साथ ही अबतक 484 सीटों पर मतदान पूरा हो गया. अब आखिरी चरण (सातवें चरण) में 59 सीटों पर 19 मई को वोट डाले जाएंगे. इस चरण के मतदाताओं को अपनी पार्टी की तरफ लुभाने के लिए सभी पार्टियों ने दिन-रात एक कर दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी, अखिलेश यादव, मायावती, ममता बनर्जी, तेजस्वी यादव समेत सभी स्टार प्रचारक लगातार रैलियां कर रहे हैं.

आज सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी मध्य प्रदेश, पंजाब और हिमाचल प्रदेश में एक-एक जनसभा करेंगे. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पश्चिम बंगाल के दौरे पर होंगे. वे कोलकाता, जाधवपुर और नॉर्थ 24 परगना में जनसभा को संबोधित करेंगे. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पंजाब के फतेहगढ़ साहिब और होशियारपुर में होंगे. पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी मध्य प्रदेश के उज्जैन, इंदौर और रतलाम जाएंगे. प्रियंका उज्जैन में महाकाल के दर्शन करेंगी. वहीं गोरखपुर और गाजीपुर में सपा-बसपा गठबंधन की संयुक्त सभाएं होगी. इसे बसपा प्रमुख मायावती और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव संबोधित करेंगे.

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर, महाराजगंज, कुशीनगर और देवरिया के चुनावी दौरे पर रहेंगे. बता दें कि सातवें और आखिरी चरण में 19 मई को पंजाब और उत्तर प्रदेश की 13-13 सीटें, बिहार और मध्य प्रदेश की आठ-आठ, झारखंड की तीन, पश्चिम बंगाल की नौ, हिमाचल प्रदेश की चार और चंडीगढ़ की एक सीट पर मतदान होगा. 23 मई को मतगणना होगी.

Related posts

Leave a Comment