बिहार के महागठबंधन में ’एक अनार सौ बीमार’

महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर फंसे पेच के बीच बिहार के हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने अपने तेवर और तल्ख कर लिए हैं. उन्होंने दो टूक शब्दों में कह दिया है कि उनकी पार्टी महागठबंधन में सहयोगी दलों से कम सीटों पर किसी भी कीमत पर चुनाव नहीं लड़ेगी और उन्हें कांग्रेस के बराबर सीटें चाहिए. मांझी ने दावा किया किअगर हमें महागठबंधन में सम्माजनक सीटें नहीं मिलीं तो उनकी पार्टी 20 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी.

मांझी ने कहा कि बिहार में कांग्रेस से हमें अधिक सीटें चाहिए नहीं तो हम इससे कम नहीं मानेंगे.  उन्होंने दावा किया कि ‘हम’ पार्टी का संगठन बिहार में लगातर मज़बूत हो रहा है और आगे भी पार्टी मजबूत होगी. उन्होंने सवाल उठाया कि बिहार में कांग्रेस की हैसियत क्या है?  कांग्रेस से ‘हम’ पार्टी का ज्यादा जनाधार है.

मांझी ने एक बार फिर से दोहराते हुए कहा कि जब तक लालू यादव हैं वे उन्ही सें बात करेंगे. उन्होंने कहा कि  तेजस्वी यादव से बात हुई है, लेकिन कोई फाइनल नहीं हुई है

उन्होंने मुलायम सिंह द्वारा संसद में दिए उस बयान पर भी एतराज जताया दो मुलायम सिंह यादव ने पीएम मोदी के लिए कहा था. मांझी ने कहा मुलायम सिंह यादव को सदन में ऐसा बयान नहीं देना चाहिए. मोदी जी को देश दोबारा प्रधानमंद्री नहीं बनाना चाहता है.

Related posts

Leave a Comment