नर्सिंग कॉलेज की 24 छात्राओं के लिए ईयर बैक मोबाइल रख अनुशासन तोड़ा

रांची यूनिवर्सिटी की मैनेजमेंट कमेटी ने मोबाइल रखने वाली फ्लोरेंस कॉलेज ऑफ नर्सिंग की 24 छात्राओं को एक वर्ष का ईयर बैक करने की सिफारिश की है। अब इस मामले पर अंतिम निर्णय कॉलेज प्रबंधन को लेना है। नर्सिंग की छात्राएं पढ़ाई के दौरान भी अपने पास मोबाइल रखती थीं। इसे कॉलेज प्रबंधन ने अनुशासन की अनदेखी बताते हुए मामले को मैनेजमेंट कमेटी को सौंप दिया था। 

सभी छात्राएं बीएससी नर्सिंग सेकेंड इयर की हैं। मैनेजमेंट कमेटी का मानना था कि इन छात्राओं का अपने पास मोबाइल रखने से कॉलेज में दिक्कत हो रही थी। 

प्रबंधन का कहना है कि छात्राएं पिछले दिनों रिम्स में ट्रेनिंग के लिए गईं थीं। वहीं से प्रबंधन को शिकायत मिली थी। इसके बाद फ्लोरेंस कॉलेज ऑफ नर्सिंग प्रबंधन ने मामले को गंभीरता से लिया था। कॉलेज प्रबंधन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए मैनेजमेंट कमेटी को सौंप दिया था। 

छात्र संघ के अध्यक्ष बादल सिंह ने ईयर बैक करने की सिफारिश का विरोध किया है। कहा है कि केंद्र व राज्य सरकार सबको डिजिटल समय के साथ जोड़ रही है। कॉलेज प्रबंधन छात्राओं का एक साल बर्बाद करना अनुचित है। 

कॉलेज के डायरेक्टर ए अंसारी का कहना है कि छात्राओं और उनके अभिभावकों को प्रबंधन ने बुलाया है। बातचीत के बाद छात्राओं के हित में समुचित निर्णय लिया जाएगा। 

Related posts

Leave a Comment