जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों से मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के सफाये का अभियान जारी है. शुक्रवार देर रात से अनंतनाग के कोकरनाग इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. फिलहाल, दोनों ओर से रुक-रुकर फायरिंग की जा रही है. सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है.

बता दें, इससे पहले शुक्रवार सुबह बडगाम जिले के परगाम इलाके में सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियों को मार गिराया. इस एनकाउंटर में पांच जवान भी घायल हुए थे. पिछले एक हफ्ते के अंदर आधा दर्जन मुठभेड़ की घटनाओं में अभी तक दर्जनभर आतंकी मार गिराए गए है. इनमें से अधिकतर आतंकी जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन से ताल्लुक रखते हैं.

जैश-ए-मोहम्मद ने ही 14 फरवरी को पुलवामा में आतंकी हमला किया था. इस हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे. इसके बाद से ही सुरक्षाबलों ने घाटी में ऑपरेशन ऑल आउट चला रखा है. पिछले तीन महीने में सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर में ऑपरेशन ऑल आउट चला रखा है. इस साल मार्च तक 60 से अधिक आतंकी मारे गए हैं. इसमें सबसे ज्यादा जैश-ए-मोहम्मद के 22 आतंकी है. इसके अलावा आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के 15 और लश्कर-ए-तैयबा के 14 आतंकी मार गिराए गए हैं. जबकि पिछले साल मार्च तक 44 आतंकी और पूरे साल 250 से अधिक आतंकी मारे गए थे.

Related posts

Leave a Comment