कट गया शत्रुघ्न सिन्हा का पत्ता सेट हुए गिरिराज सिंह

लोकसभा चुनाव की तारीखों के एलान के साथ ही एनडीए में सीटों के नाम पर सहमति बन गई है. दिल्ली से नामों पर मुहर लग गई है. बिहार एनडीए में कौन कहां से चुनाव लड़ेगा, इस पर मुहर लग गई है. बिहार बीजेपी कोटे के सभी केंद्रीय मंत्रियों को टिकट मिला है. खास बात कि पटना साहिब के बीजेपी सांसद शत्रुघ्न. सिन्हाज को बेटिकट कर दिया गया है. उनकी जगह आरके सिन्हाब को टिकट दिया गया है.
एनडीए के सहयोगी दलों ने मोदी कैबिनेट में शामिल किसी केंद्रीय मंत्री की सीट से कोई छेड़छाड़ नहीं की है. जहां तक केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का सवाल है, तो उन्हें भी बेगूसराय से एडजस्ट करने की कोशिश हुई है. सूत्रों के मुताबिक बेतिया, मोतिहारी, शिवहर, मुजफ्फरपुर, उजियारपुर, बेगूसराय, दरभंगा, मधुबनी, अररिया, बांका, छपरा, महाराजगंज, आरा, बक्सर, सासाराम, पटना साहिब, पाटलिपुत्र की सीट भाजपा के कोटे में गई है.

इसी तरह वाल्मीकिनगर, झंझारपुर, सीतामढ़ी, सुपौल, पूर्णिया, किशनगंज, कटिहार, मधेपुरा, भागलपुर, गोपालगंज, सिवान, मुंगेर, नालंदा, गया, जहानाबाद, औरंगाबाद, और काराकाट की सीट से जदयू चुनाव लड़ेगा.

लोक जनशक्ति पार्टी को मुंगेर के बदले नवादा सीट दी गई है. जदयू ने जल संसाधन मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह को चुनाव लड़ाने के लिए लोजपा से मुंगेर सीट ली है. हाजीपुर, वैशाली, समस्तीपुर, जमुई और खगडिय़ा उसकी सीटिंग सीटें हैं, जहां से उसके प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे. अन्य पांच उसकी सीटिंग सीटें हैं.

सीट बंटवारे में भाजपा के वाल्मीकिनगर से सांसद सतीश चंद्र दूबे, गोपालगंज से सांसद जनक राम, सिवान से सांसद ओम प्रकाश यादव, औरंगाबाद से सुशील सिंह, पटना साहिब से शत्रुघ्ना सिनहा और सांसद झंझारपुर से बीरेंद्र चौधरी चुनाव मैदान में उतरने से पहले ही बेटिकट हो गए हैं.

Related posts

Leave a Comment