इंडियन आईडल की पार्टिसिपेंट अवंती पटेल के एकाउंट से 1.75 लाख उड़ाने वाला देवघर से गिरफ्तार

देवघर : झारखंड के देवघर जिला के साइबर थाना व मुंबई के सायन थाने की पुलिस ने सोनारायठाढ़ी थाना क्षेत्र के दोनदिया नवाडीह गांव में छापेमारी की. इस दौरान इंडियन आइडल की पार्टिसिपेट अवंति पटेल सहित उसकी बहन के एकाउंट से 1.75 लाख रुपये उड़ाने वाले राजकुमार के अलावे दो अन्य मिलन कुमार सुंदरम व राजकुमार मंडल को गिरफ्तार किया. इन लोगों के पास से 15 मोबाइल सहित चार पासबुक व एक एटीएम कार्ड बरामद हुए हैं.

यह जानकारी एसपी नरेंद्र कुमार सिंह ने अपने कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में दी है. पत्रकारों से एसपी ने कहा अवंती के एकाउंट से एक लाख रुपये व उसकी बहन की एकांउट से 75000 रुपये की साइबर ठगी हुई. दोनों बहनों के एकाउंट से यूपीआई एप्प के माध्यम से ठगी की गयी थी.

गिरफ्तार राजकुमार को मुंबई पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर साथ ले जायेगी. वहीं उसके गिरफ्तार साथी मिलन व राजकुमार मंडल के खिलाफ साइबर थाना देवघर में एफआइआर दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही है. मामले को लेकर दोनों बहनों ने मुंबई सिटी जिले के सायन थाने में एफआइआर दर्ज करायी थी, जिसमें राजकुमार नामजद आरोपित है.

यह छापेमारी देवघर साइबर डीएसपी नेहा बाला के नेतृत्व में करायी गयी, साथ में साइबर थाने के इंस्पेक्टर विक्रम प्रताप सिंह, संगीता कुमारी, मुंबई से आये इंस्पेक्टर प्रशांत कामड़े, देवघर व मुंबई पुलिस के जवान शामिल थे.

Related posts

Leave a Comment