अमित शाह विशेष मुहूर्त में भरेंगे नामांकन

शनिवार को जब बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर्चा दाखिल करेंगे तो गांधीनगर सीट का इतिहास फ्लैशबैक में 28 साल पहले भी जाएगा. तब पहली बार बीजेपी के तब के सबसे प्रभावशाली नेता और अध्यक्ष लाल कृष्ण आडवाणी ने गांधीनगर से चुनाव जीता था. उस वक्त अमित शाह ही उनके चुनाव प्रचार के प्रभारी थे, लेकिन अब वक्त शाह के पीछे पीछे चल रहा है.

बीजेपी की गुजरात इकाई के प्रमुख जीतू वघानी ने शुक्रवार को कहा कि अमित शाह के नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान बीजेपी के सहयोगी दलों के नेताओं के अलावा राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी जैसे केंद्रीय मंत्री मौजूद रहेंगे. इन सभी नेताओं के शनिवार को अहमदाबाद में एक रोड शो में शाह के साथ मौजूद रहने वाले हैं. बीजेपी के तरफ से गृह मंत्री राजनाथ सिंह,अरुण जेटली, नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी, ओम माथुर जैसे बीजेपी के छोटे बड़े नेता इस नामांकन में अमित शाह के साथ रहेंगे. बीजेपी ने इस बार अमित शाह को गांधीनगर से उम्मीदवार बनाया है. अमित शाह पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे है. गांधीनगर बीजेपी की परमपरागत सीट मानी जाती है. बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी इस संसदीय सीट से पिछले कई वर्षों से गांधीनगर सीट से सांसद रहे हैं. आडवाणी 1998 से इस सीट का प्रतिनिधत्व कर रहे थे.

अमित शाह का नामांकन भव्य होने वाला है. इस मौके पर एनडीए गठबंधन पार्टी के बड़े नेता मौजूद होंगे. रोड शो में मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल, भाजपा के चुनाव प्रभारी ओम माथुर, प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघाणी, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, केंद्रीय राज्यमंत्री पुरुषोत्तम रूपाला, मनसुख मांडविया, हरिभाई चौधरी के अलावा गांधीनगर व अहमदाबाद के सांसद, विधायक व कार्यकर्ता भी शामिल होंगे. राज्यसभा व लोकसभा के सदस्य,सांसद, विधायक तथा बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल होंगे. इस मौके पर अकाली दल से प्रकाश बादल, शिवसेना से उद्धव ठाकरे, राम विलास पासवान विशेष तौर पर नामांकन के समय मौजूद रहेंगे. 

Related posts

Leave a Comment