सीट बंटवारे पर महागठबंधन की बैठक

बिहार महागठबंधन में अभी भी सीटों को लेकर फैसला नहीं हो सका है. वैसे, संभावित उम्मीदवारों की लिस्ट जरूर वायरल हो रही है सोशल मीडिया पर. लेकिन अभी सटीक कुछ नहीं है. इधर आज सीट शेयरिंग को लेकर महागठबंधन की अहम बैठक बिहार की राजधानी पटना में होने जा रही है. ये बैठक पटना में दोपहर बाद तीन बजे हो सकती है. आपको बता दें कि इस बैठक में राजद से तेजस्वी यादव, हम से जीतन राम मांझी, वीआईपी से मुकेश सहनी और कांग्रेस-रालोसपा के नेता शामिल होंगे. माना जा रहा है कि आज सीटों पर कुछ फैसला हो सकता है.


हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी ने एक बार फिर साफ किया है कि वे 5 सीटों से कम पर नहीं मानेंगे और यह किसी भी लिहाज से गलत नहीं है. उन्होंने कहा कि हमने अपनी मांग गठबंधन को बता दी है. कुछ सीटों पर अभी स्थिति साफ होना बाकी है. उन्होंने कहा कि हम अपने जनाधार के अनुसार सीटें मांग रहे हैं और हमारा जानाधार कांग्रेस से कम नहीं है. उन्होंने कहा कि फाइनल फैसला 18 मार्च के बाद होगा.
पार्टी की पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक के बाद अधयक्ष संतोष मांझी ने जानकारी दी कि बोर्ड के 11 सदस्य इसमें शामिल हुए और जीतन राम मांझी को हर फैसला लेने के लिए अधिकृत किया गया. उन्होंने कहा कि हमारी 5 सीटों की मांग है, लेकिन अब तक 3 सीटों पर ही सहमति बनी है. बाकी सीटों पर बातचीत हो रही है.
उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने फिलहाल 11 सीटों की लिस्ट भेजी है लेकिन यह घट और बढ़ सकती है. संतोष मांझी ने कहा कि फिलहाल 11 सीटों पर दावा सही नहीं है. क्योंकि अंतिम फैसला 18 मार्च को होगा. उन्होंने यह भी साफ किया कि एनडीए के घोषणा के शीघ्र बाद गठबंधन के सीटों का ऐलान किया जाएगा.

Related posts

Leave a Comment