रेलवे टिकट और बोर्डिंग पास पर पीएम की तस्वीर को लेकर नोटिस जारी

चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर रेल टिकट और बोर्डिंग पास पर लगे होने को लेकर रेलवे और नागरिक उड्डयन मंत्रालय को दूसरा नोटिस जारी किया है। इससे पहले भी आयोग ने रेलवे और उड्डयन मंत्रालय को नोटिस देकर जवाब मांगा था पर मंत्रालयों की तरफ से जवाब न मिलने पर दूसरा नोटिस जारी किया गया है। चुनाव आयोग ने दोनों मंत्रालयों को आज जवाब देने के लिए कहा है। 

बता दें कि रेलवे के टिकट और एयर इंडिया के बोर्डिंग पास पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरों को चुनाव आयोग ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन माना था। आयोग ने रेलवे और नागरिक उड्डयन मंत्रालय को पत्र लिखकर जवाब मांगा था।

आयोग ने पूछा था कि आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद भी रेल टिकट से प्रधानमंत्री की तस्वीरें क्यों नहीं हटाई गईं और पीएम मोदी की तस्वीर लगा बोर्डिंग पास क्यों जारी किया गया? चुनाव आयोग ने मंत्रालयों से तीन दिन के अंदर जवाब देने को कहा था। पर मंत्रालय की तरफ से जवाब न मिलने के बाद दूसरा नोटिस जारी किया गया है। 

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले रेल टिकटों पर प्रधानमंत्री की तस्वीर को लेकर भी बवाल हो गया था। 20 मार्च को रेलवे ने प्रधानमंत्री की तस्वीरों वाली टिकटें वापस ली थीं। तृणमूल कांग्रेस ने इनके बारे में निर्वाचन आयोग से शिकायत की थी। रेलवे ने भी कहा था कि ये तीसरे पक्ष के विज्ञापन हैं और एक साल पहले छपे टिकटों के पैकेट से बचे हुए हैं। 

Related posts

Leave a Comment