मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री और OSD के घर छापेमारी

आयकर विभाग की एक बड़ी कार्रवाई में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के OSD (ऑफिस ऑन स्पेशल ड्यूटी) प्रवीण कक्कड़ के घर पर छापेमारी की गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कक्कड़ के खिलाफ कई मामलों की जांच की जा रही थी। बता दें कि आयकर विभाग ने बड़े स्तर पर कार्रवाई करते हुए मध्य प्रदेश, गोवा और दिल्ली में करीब 50 जगहों पर छापेमारी की है जिसमें 300 अधिकारी जुटे हैं। इन्हीं में से एक छापा ककक्ड़ के घर और दफ्तर पर भी मारा गया है।

मुख्यमंत्री कमलनाथ के OSD कक्कड़ के इंदौर के विजयनगर स्थित घर में रविवार तड़के छापेमारी की गई। नई दिल्ली से आयकर विभाग की टीम सुबह 3 बजे उनके घर पहुंच गई। टीम के साथ सीआरपीएफ की फोर्स भी मौजूद थी। तड़के 3 बजे से ही उनके घर पर छापेमारी शुरू कर दी गई और जिन चीजों को लेकर टीम को शक है, उनकी तलाश की जा रही है।

बता दें कि इससे पहले कमलनाथ के भांजे को लेकर प्रवर्तन निदेशालय भी पूछताछ कर चुका है और अब उनके OSD के घर पर छापेमारी की गई है। गौरतलब है कि इससे पहले कक्कड़ कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया के साथ अटैच्ड थे।

आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक करीब 50 जगहों पर छापेमारी की गई है। कक्कड़ के निवास के अलावा रतुल पुरी, अमीरा ग्रुप और मोजर बेर पर भी छापे मारे गए हैं। भोपाल में प्रतीक जोशी के घर से बड़ी मात्रा में कैश भी बरामद किया गया है। इंदौर के साथ ही भोपाल, गोवा और दिल्ली में 35 जगहों पर छापेमारी की गई। इस कार्रवाई में करीब 300 आयकर विभाग के अधिकारी जुटे हैं।       

Related posts

Leave a Comment