बसपा के चार बड़े नेता कांग्रेस में शामिल

लोकसभा चुनाव की तारीखों का एलान होने के चार घंटे पहले मध्य प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) में रह चुके चार नेता कांग्रेस में शामिल हो गए। बसपा से पूर्व सांसद देवराज सिंह पटेल, पूर्व विधायक और पूर्व प्रदेश प्रभारी सत्यप्रकाश, पूर्व प्रदेश प्रभारी प्रदीप अहिरवार और रीवा संभाग के प्रभारी देवदत्त सोनी ने कांग्रेस का दामन थामा।

बता दें कि सत्यप्रकाश ने हाल ही में बसपा से इस्तीफा दिया है। बाकी नेताओं को पार्टी हटा चुकी थी। उधर, पन्ना के सपा नेता अब्दुल रमजान चौहान ने भी कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की है। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में मुख्यमंत्री कमलनाथ की मौजूदगी में बसपा के दो पूर्व प्रदेश अध्यक्ष, एक पूर्व सांसद, एक संभाग प्रभारी और पन्ना में सपा के किसान और मजदूर संघर्ष मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष के साथ बसपा के कई पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस की सदस्यता ली। 

कमलनाथ ने सत्यप्रकाश, अहिरवार, पटेल और सोनी को सूत की माला और कांग्रेस के प्रतीप चिह्न् वाला गमछा पहनाया। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में जब यह कार्यक्रम चल रहा था, तभी पन्ना से सपा के नेता अब्दुल रमजान पहुंचे और उन्होंने मंच के सामने मुख्यमंत्री का स्वागत कर कांग्रेस की सदस्यता लेने का एलान कर दिया। मुख्यमंत्री कहा कि आंबेडकर ने अफ्रीका के एक देश का संविधान बनवाने में भी योगदान दिया था।

बता दें कि चुनाव आयोग लोकसभा चुनाव की तारीखों का एलान कर दिया है। इस बार के चुनाव 7 चरण में होंगे। 11 अप्रैल को पहले चरण का मतदान होगा। 23 मई को परिणाम घोषित किए जाएंगे। मध्य प्रदेश में 29 अप्रैल से 19 मई के बीच चार चरण में मतदान होगा। चुनाव की घोषणा होने के साथ ही आर्दश आचार संहिता लागू हो गई है। 

Related posts

Leave a Comment