प्रचार के दौरान कन्हैया कुमार को स्वरा भास्कर ने दिया नया नाम

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर इन दिनों प्रचार जोर-शोर से चल रहा है. अपने उम्मीदवारों के समर्थन में बॉलीवुड हस्तियों से लेकर कई बड़े सितारे भी मैदान में उतर रहे हैं. इसी क्रम में बेगूसराय सीट से भाकपा के उम्मीदवार कन्हैया कुमार के लिए बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने प्रचार अभियान की कमान संभाली.

उन्होंने कन्हैया कुमार के लिए प्रचार करते हुए उन्हें एक नया नाम भी दिया. स्वरा भास्कर ने (Swara Bhaskar)कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) को यह नाम उनके नामांकन भरने के बाद की गई चुनावी सभा के दौरान दिया. दरअसल, हुआ कुछ यूं कि स्वरा भास्कर कन्हैया कुमार के लिए चुनावी सभा को संबोधित कर रही थी, इसी दौरान उन्होंने कन्हैया कुमार को जिया हो बिहार के लाला.. कहकर संबोधित किया.

साथ ही उन्होंने (Swara Bhaskar) उनके जीत की कामना भी की. स्वरा भास्कर ने कहा कि कन्हैया (Kanhaiya Kumar) मैं बस आपको इतना बोलना चाहती हूं कि जिया हो बिहार के लाला..जय हिंद, जय भीम, लाल सलाम. ध्यान हो कि कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) ने मंगलवार को अपना नामांकन भरा था. इस दौरान उनके दोस्त जिग्नेश मेवानी भी मौजूद थे.

गौरतलब है कि बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar) मंगलवार को अपने जन्मदिन पर बेगूसराय में नजर आईं. जहां उन्होंने बेगूसराय (Begusarai) से भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के उम्मीदवार कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) के लिए प्रचार किया. कन्हैया के बेगूसराय लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करने के समय स्वरा (Kanhaiya Kumar)उनके साथ रहना चाहती थीं.  स्वरा (Swara Bhaskar) ने एक बयान में कहा, “यह जन्मदिन मनाने का एक असामान्य तरीका है. लेकिन, कन्हैया (Kanhaiya Kumar) एक दोस्त हैं और मुझे लगता है कि वह हम सभी की ओर से एक महत्वपूर्ण लड़ाई लड़ रहे हैं. अगर वह जीतते हैं तो यह भारतीय लोकतंत्र की जीत होगी.

अपने सामाजिक-राजनीतिक रुख को लेकर मुखर रहने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस (Swara Bhaskar) ने कहा कि मैं इससे पहले कभी भी राजनीतिक अभियान का हिस्सा नहीं रहीं, इसलिए मुझे वास्तव में नहीं पता कि क्या करना है.  स्वरा (Swara Bhaskar) ने कहा कि उन्हें लगता है कि वह देश की एक अक्लमंद और देशभक्त नागरिक के नाते कन्हैया के विचारों से जुड़ी हुई हैं. उन्होंने कहा, “कन्हैया  (Kanhaiya Kumar) उन मुद्दों को उठाते हैं, जिनसे सभी भारतीय चिंतित हैं जैसे संवैधानिक मूल्यों व भारतीय संविधान के लिए खतरा, बेरोजगारी, मॉब लिंचिंग का सामने आना, सामाजिक न्याय की जरूरत और उन मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता, जो सभी भारतीयों के जीवन को बेहतर बनाएंगे.

स्वरा (Swara Bhaskar) ने कहा कि मुझे लगता है कि जिम्मेदार और देशभक्त भारतीयों के रूप में हम सभी को इस विचारधारा या विचार प्रक्रिया से जुड़ा महसूस करना चाहिए. वहीं दूसरी तरफ स्वरा के इस कदम से उनके समर्थक और दोस्त काफी खुश हैं. कन्हैया कुमार के दोस्त वडगाम, गुजरात से विधायक जिग्नेश मेवानी (Jignesh Mevani) ने स्वरा भास्कर को शुक्रिया कहते हुए लिखा कि अपने जन्मदिन के मौके पर दूसरों से तोहफे लेने के बजाय स्वरा ने बेगूसराय की जनता को शानदार भाषण दिया.     

Related posts

Leave a Comment