पीएम मोदी के रात्रि भोज से इन बड़े नेताओं ने किया किनारा

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार की शाम को तमाम सांसदों के लिए रात्रिभोज का आयोजन किया था। दिल्ली के अशोका होटल में पीएम मोदी की ओर से संसद के सभी 750 सांसदों के लिए रात्रिभोज का आयोजन किया गया था, लेकिन इस रात्रिभोज में कई सांसद नहीं पहुंचे। रात्रिभोज में टीएमसी, लेफ्ट पार्टियों सीपीआईएम और सीपीआई, बसपा, राजद के नेता नहीं पहुंचे। इस भोज में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी इस रात्रिभोज में नहीं पहुंचे। हालांकि इस भोज में राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद, सहित एनडीए के तमाम सांसद, डीएमके नेता कनिमोझी, आप सांसद भी इस भोज में शामिल हुए थे।

इस भोज के दौरान तमाम सांसदों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अनौपचारिक बातचीत की, साथ ही पीएम के साथ सेल्फी क्लिक कराई। भाजपा नेता राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि इस दौरान माहौल काफी खुशनुमा था। इस दौरान पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन के काम की भी प्रधानमंत्री मोदी ने तारीफ की। बता दें कि बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक राष्ट्र, एक चुनाव मुद्दे पर चर्चा के लिए तमाम दलों की बैठक बुलाई थी, लेकिन इस बैठक में कांग्रेस, सपा, बसपा और टीएमसी के नेता शामिल नहीं हुए थे।

इस डिनर पार्टी के दौरान पीएम मोदी ने नवनिर्वाचित सांसदों को बधाई दी और सांसदों को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन द्वारा निभाई गई भूमिका की सराहना की। सूत्रों ने बताया कि डिनर इसलिए आयोजित की गई ताकि प्रधानमंत्री और केंद्रीय मंत्रिपरिषद के अन्य सदस्य दोनों सदनों के सभी सांसदों से अनौपचारिक माहौल में मिल सकें। बीजेपी नेता राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि सांसदों ने प्रधानमंत्री के साथ बहुत ही अनौपचारिक तरीके से बातचीत।

डिनर पार्टी को लेकर उपराष्ट्रपति वैंकैया नायडू ने एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा कि, आज दिल्ली के अशोक होटल में, संसद सदस्यों के सम्मान में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा आयोजित रात्रिभोज में सम्मिलित हुआ। वहीं इस पार्टी में शामिल होकर निकले कांग्रेस सांसद कार्ति चिंदबरम ने कहा कि, पीएम मोदी का सांसदों के लिए डिनर का आयोजन करना एक अच्छा प्रयास है। हममें से ज्यादातर लोग पहली बार आए हैं, यह पूरी तरह से अनौपचारिक और अच्छा कदम है।

Related posts

Leave a Comment