पटना: शिक्षकों पर बेरहमी से लाठीचार्ज

बिहार की राजधानी पटना में प्रदर्शन कर रहे वित्तरहित शिक्षकों पर लाठीचार्ज हुआ. पटना के गर्दनीबाग धरनास्थल पर धरना पर बैठे शिक्षक अपनी 40 सूत्री मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे. इस दौरान पुलिस ने झड़प भी हुई जिसके बाद पुलिस ने शिक्षकों पर लाठीचार्ज भी किया.

सोमवार को बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के आह्वान पर राज्य के वित्तरहित शिक्षकों ने धरना प्रदर्शन किया. वो सभी अपनी 40 सूत्री मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे, इस दौरान पुलिस और शिक्षकों में झड़प हो गई जिसके बाद पुलिस ने शिक्षकों पर लाठीचार्ज किया.

मिल रही जानकारी के अनुसार बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के बैनर तले शिक्षक अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। वहीं शिक्षकों के प्रदर्शन को उग्र होते देख पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया . इसके साथ ही शिक्षकों के प्रदर्शन को रोकने के लिए पुलिस ने वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया और पानी की बौछारें भी की.

पटना के गर्दनीबाग में वित्त रहित शिक्षक मुख्यरूप से समान काम के बदले समान वेतन की मांगा कर रहे थे. प्रदर्शन में शामिल शिक्षकों की मांग में सूबे के सभी पंचायत नगर के प्रारंभिक शिक्षकों को सरकारी कर्मचारी नियुक्त करने के साथ और भी कई मांगे शामिल है।

Related posts

Leave a Comment