गुमला में गौ हत्या के शक में एक आदिवासी की पीट पीटकर हत्या

झारखंड के गुमला जिले में गौ हत्या के शक में एक शख्स की पीट पीटकर हत्या कर दी गई। इस दौरान तीन लोग बुरी तरह घायल हो गए। मृत की पहचान प्रकाश लाक्रा के रूप में हुई है। पुलिस के अनुसार घटना बुधवार रात की है जब झुमरू गांव के आदिवासी समुदाय के 4 लोग मृत बैल का मांस काट रहे थे। इतने में जैरागी गांव के कुछ लोगों ने उन्हें देख लिया और मारपीट शुरू कर दी।

छोटा नागपुर रेंज के डीआईजी होमकार अमोल वेणुकांत ने बताया कि घटना डुमरी थाने के 20 किलोमीटर दूर की है। ये इलाका छत्तीसगढ़ की सीमा से लगता है। जयरागी के कुछ गांव वाले छत्तीसगढ़ से लौट रहे थे कि उन्होंने रास्ते में कुछ लोगों को बैल का मांस काटते देखा। उन्हें लगा कि वे गाय को काट रहे हैं और वे उन्हें पीटने लगे। पीड़ित चारों लोगों को डुमरी पुलिस थाने लाया गया जहां एक शख्स की हालत खराब हो गई। उसे अस्पताल ले जाया गया तो उसे मृत घोषित कर दिया गया।

हाल ही में असम के बिस्वनाथ जिले से एक दर्दनाक वीडियो सामने आया था। इस वीडियो में 68 साल के एक शख्स शौकत अली को गौमांस बेचने के आरोप में भीड़ ने न सिर्फ पीटा था बल्कि उसे सजा देने के लिए सुअर का मांस खाने को भी मजबूर किया था। घटना को याद करते हुए शौकत अली ने कहा- उन्होंने मुझे पीटा ठीक है लेकिन जबरदस्ती सुअर का मांस क्यों खिलाया? हम वहां गाय का मांस इसलिए बेचते हैं क्योंकि हिंदू लोग वहां नहीं खाते।

इस पूरे मामले का वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। वीडियो में शौकत अली घुटनों पर बैठा है अपनी जान का भीख मांग रहा है। पीड़ित के कपड़े बुरी तरह मिट्टी में सने हैं।वीडियो में लोगों को कहते सुना जा रहा है कि क्या तुम बांग्लादेशी हो? क्या एनसीआर में तुम्हारा नाम दर्ज है? बता दें कि असम में एनसीआर के जरिए अवैध निवासियों का पता लगाया जा रहा है।

Related posts

Leave a Comment