कांग्रेस करेगी ऐसी पांच सर्जिकल स्ट्राइक देखती रह जाएगी दुनिया

सर्जिकल स्ट्राइक तो सीमा पर होती है और ज्यादातर सैन्य मामलों में ही देखने को मिलती है। उरी की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद यह एक बहुत सामान्य सा शब्द हो गया है। आए दिन कोई न कोई पार्टी या नेता सर्जिकल स्ट्राइक का नाम ले लेता है। एक दूसरे की आलोचना करनी होती है तो भी नेता सर्जिकल स्ट्राइक का सहारा लेने लगे हैं। अगर मोदी या राहुल किसी नई योजना के बारे में बात करते हैं तो सत्ता पक्ष और विपक्ष उसे सर्जिकल स्ट्राइक का नाम दे देते हैं।

कांग्रेस पार्टी के नेता जयराम रमेश का कहना है कि पीएम मोदी को ऐसीस्ट्राइक करने का बहुत शौक है। वे कभी सीमा पर तो कभी अंतरिक्ष में स्ट्राइक करने की बात कहते हैं। वे करते रहें। अगर कांग्रेस पार्टी सत्ता में आती है तो वह पांच सर्जिकल स्ट्राइक करेगी, जिसे दुनिया देखती रह जाएगी।

शुक्रवार को 24 अकबर रोड पर कांग्रेस पार्टी के मुख्यालय में जयराम रमेश ने कहा, पीएम मोदी को जब देखो, सर्जिकल स्ट्राइक की बात करते हैं। कभी उन्होंने सोचा है कि ऐसी एक स्ट्राइक बेरोजगारी पर भी कर देते तो युवाओं का भविष्य सुरक्षित हो जाता। देश में मोदी को छोड़कर अभी तक जितने भी प्रधानमंत्री आए हैं, उनके कार्यकाल में किसी न किसी तरह रोजगार बढ़ा है। जयराम रमेश बोले, मोदी ऐसे पीएम हैं, जिनके कार्यकाल में नोटबंदी और जीएसटी की वजह से लोगों की नौकरियां चल गई। 

2018 में एक करोड़ लोगों को नौकरी से हाथ धोना पड़ा है। पीएम को जब इस बाबत टोकते हैं तो वे कहते हैं कि मुझे गाली दे रहे हैं। पीएम जिस मुद्रा योजना का नाम लेकर यह कहते हैं कि इससे देश के 25 करोड़ परिवारों को लाभ पहुंचा है। यह गलत है, झूठ है। कांग्रेस पार्टी के नेता ने कहा, नब्बे फीसदी मुद्रा लोन के तहत औसतन 25 हजार रुपये मिलते हैं। अंदाजा लगा सकते हैं कि इससे कोई व्यक्ति किस तरह काम धंधा शुरु कर दूसरों को रोजगार कैसे देगा।

कांग्रेस पार्टी सत्ता में आती है तो वह एक नहीं, बल्कि पांच-पांच सर्जिकल स्ट्राइक करेगी। पहली स्ट्राइक, बेरोजगारी पर होगी। देश में युवाओं को उनकी योग्यता के मुताबिक रोजगार मिलेगा। कोई प्राइवेट काम धंधा करना चाहता है तो उसके लिए नियम इतने आसान कर दिए जाएंगे कि युवाओं को कहीं भी चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। नोटबंदी के बाद देश में जो बुरे हालात बने हैं, उन पर दूसरी स्ट्राइक होगी। किसानों के साथ बुरा बर्ताव हो रहा है, वे आत्महत्या जैसा कदम उठाने को मजबूर हैं। उन्हें फसल का उचित दाम तक नहीं मिल पा रहा है। 

इन्हीं समस्याओं पर तीसरी स्ट्राइक होगी। शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में आज भी जनता को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इन दोनों क्षेत्रों की दिक्कतें दूर करने के लिए चौथी स्ट्राइक होगी। पांचवी स्ट्राइक उन लोगों पर होगी, जो देश के गरीब लोगों का धन लूट कर विदेश में भाग गए।

Related posts

Leave a Comment