कर्नाटक में जीत के बाद बोले भूपेश बघेल, अगर ‘ऐसा होता’ तो लोकसभा चुनाव भी जीतते

Bhupesh Baghel

नई दिल्ली। लोकसभा चुनावों में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस ने कर्नाटक शहरी स्थानीय निकाय चुनावों में जबरदस्त वापसी की है। सात शहरी निकायों की 217 सीटों में से कांग्रेस ने 90 सीटों पर जीत दर्ज जबकि बीजेपी को 56 और जेडीएस के खाते में 38 सीटें आईं। कर्नाटक में कांग्रेस की इस जीत के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ईवीएम को लेकर बड़ा बयान दिया है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने ईवीएम पर सवाल उठाए

भूपेश बघेल ने कर्नाटक के स्थानीय चुनावों में मिली जीत के बाद ट्वीट किया और ईवीएम पर एक बार फिर सवाल खड़े किए। भूपेश बघेल ने ट्वीट किया, ‘कर्नाटक के स्थानीय चुनावों से यह साबित हो गया है कि कांग्रेस की जमीनी स्तर पर पकड़ बनी हुई है और यदि निष्पक्ष चुनाव होते हैं तो कांग्रेस को बहुमत मिलता है। कार्यकर्ताओं से अपील है कि पूरे जोश-खरोश से कांग्रेस सरकार के प्रतिनिधि के रूप में जन-जन की भलाई का काम करना जारी रखिए।’

एक और ट्वीट करते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘कर्नाटक के नगरीय-निकायों में जीत के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, कर्नाटक राज्य कांग्रेस को बहुत-बहुत बधाई। इन परिणामों ने एक ओर जहां ईवीएम के प्रति संदेह पर मुहर लगा दी है, वहीं दूसरी ओर यह भी साबित किया है कि कर्नाटक में कांग्रेस आज भी सबसे लोकप्रिय राजनीतिक दल है।’ बता दें कि लोकसभा चुनावों में कांग्रेस कर्नाटक की केवल एक सीट पर जीत हासिल कर सकी थी।

कांग्रेस ने 509 वार्डों में जीत हासिल की, बीजेपी दूसरे स्थान पर

कर्नाटक स्थानीय चुनाव में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनावों में बड़ी जीत दर्ज करने वाली बीजेपी दूसरे और जेडीएस तीसरे नंबर पर रही। कर्नाटक शहरी स्थानीय निकाय के लिए 1221 वार्ड पर हुए चुनाव में कांग्रेस ने 509 वार्डों में जीत हासिल की जबकि बीजेपी को 366 वार्डों में जीत हासिल हुई। तीसरे स्थान पर रही जेडीएस ने 174 वार्डों में जीत हासिल की। इसके अलावा बसपा को तीन वार्डों में जीत हासिल हुई।

Related posts

Leave a Comment