अखिलेश यादव को एयरपोर्ट पर रोकने को लेकर बवाल, मायावती समर्थन में आईं

अखिलेश यादव को एयरपोर्ट पर रोकने को लेकर बवाल, मायावती समर्थन में आईं

लखनऊ। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के शपथग्रहण कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को लखनऊ एयरपोर्ट पर रोकने के बाद समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता ने हंगामा मचाना प्रारंभ कर दिया । इस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रयागराज में अराजकता नहीं फैले, इसलिए अखिलेश को रोक दिया गया है। आपको बताते दें कि एयरपोर्ट पर अखिलेश को रोकने को लेकर उन्होंने ट्वीट कर दिया कि एयरपोर्ट पर रोका जा रहा है।

अखिलेश को रोके जाने के बाद समाजवादी पार्टी इलाहाबाद विश्वविद्यालय में प्रदर्शन कर रही थी। इस दौरान पुलिस ने वहां लाठीचार्ज किया। इसमें बदायूं सांसद धर्मेंद्र यादव घायल हो गए हैं। धर्मेंद्र यादव भी समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ प्रदर्शन कर रहे थे। इस पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी ट्वीट कर अखिलेश यादव को एयरपोर्ट पर रोके जाने का विरोध किया।

इसके बाद एयरपोर्ट समाजवादी कार्यकर्ता इकट्ठा हो गए। अखिलेश ने ट्वीट में लिखा कि एक छात्र नेता के शपथ ग्रहण कार्यक्रम से सरकार इतनी डर रही है कि मुझे लखनऊ हवाई अड्डे पर रोका दिया गया है। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में मंगलवार को छात्रसंघ का उद्घाटन समारोह होना था। अखिलेश इस कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए निकले थे। वे लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंचे, लेकिन उन्हें प्लेन पर चढऩे से रोक दिया गया। इस दौरान पुलिस और प्रशासन के अधिकारी एयरपोर्ट पर तैनात रहे और प्लेन के गेट के पास घेरकर खड़े हो गए।

अखिलेश को रोकने के मामले में राज्यसभा सांसद रामगोपाल यादव ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जिम्मेदार बताया है। उन्होंने कहा कि अखिलेश के पास इलाहाबाद जाने की अनुमति थी, लेकिन सीएम के निर्देश के बाद उन्हें रोक दिया गया।

Related posts

Leave a Comment