कोटालपोखर चेकनाका पर अवैध वसूली का मामला आया सामने, हजीकुल नामक व्यक्ति मास्टरमाइंड

 संवाददाता  प्रिंस मिश्रा

कोटालपोखर: बरहरवा प्रखंड क्षेत्र अन्तर्गत कोटालपोखर में सरकार के राजस्व की चोरी को रोकने हेतू स्थापित चेकनाकों से अवैध वसूली का मामला प्रकाश में आया है। जहां स्थानीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, कोटालपोखर स्थित श्यामनगर चेकनाका, रहीमतांड चेकनाका, जीवनपुर चेकनाका इन सभी चेकनाकाें के माध्यम से बड़े पैमाने पर अवैध वसूली का मामला सामने आया है। वही आरोप है कि यह अवैध गतिविधि हजीकुल नामक एक व्यक्ति के नेतृत्व में चल रही है।

क्या है पूरा मामला ?

सूत्रों के अनुसार, कोटालपोखर में स्थित चेकनाकों पर तैनात कुछ कर्मचारी द्वारा दो हजार रूपये प्रति वाहन चालकों से अवैध रूप से पैसे वसूल रहे हैं। यह वसूली कई महीनों से चल रही है और प्रभावित लोगों ने अब इस मामले को सार्वजनिक किया है।

हजीकुल नामक व्यक्ति का रोल

माना जा रहा है कि हजीकुल इस पूरे रैकेट का मास्टरमाइंड है जहां वह नाके पर तैनात कर्मचारियों को पैसे वसूलने के लिए निर्देश देता है और प्राप्त धनराशि का बंटवारा करता है। मिली जानकारी के अनुसार हजीकुल को इस अवैध धंधे को चलाने हेतू संपूर्ण सहयोग प्राप्त है।

लोगों में आक्रोश

इस अवैध वसूली से स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश है। जहां स्थानीय लोग आरोप लगा रहे हैं कि प्रशासन इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है और हजीकुल को संरक्षण मिल रहा है।

सीसीटीवी की भूमिका

उधर कोटालपोखर स्थित सभी चेकनाकों के सीसीटीवी कैमरों को कई महीनों पहले बंद कर दिया गया है जबकि चेकनाकों में सीसीटीवी की एक अहम भूमिका होती है। वही संबंधित अधिकारियों को कई बार सूचित करने के बाद भी कैमरों को चालू नहीं किया गया जिससे इस अवैध धंधे में अधिकारियों की संलिप्तता जाहिर होती है।

Related posts

Leave a Comment