विकलांग पेंशन के नाम पर ठगी – युवती से साइन करा निकाल लिए पच्चीस हजार।

विकलांग युवती ने तेतुलमारी थाना में की लिखित शिकायत।

आरोपी ने आरोप को बताया निराधार- 

युवती के पिता पर था पचास हजार का उधार। 

कतरास/धनबाद:  तेतुलमारी थाना क्षेत्र के सुभाष नगर की रहने वाली 39 वर्षीय विकलांग युवती रुखसाना परवीन ने तेतुलमारी थाना में लिखित शिकायत कर दो लोगों पर पेंशन का पैसा ठगी करने का आरोप लगाया था।

ठगी की मामला को लेकर रुखसाना परवीन ने कहा है कि विमल वर्मा और सुजीत वर्मा नामक व्यक्ति द्वारा पेंशन का पैसा ठग लिया गया। रुखसाना परवीन ने अपने आवेदन में लिखा है कि विमल वर्मा ने विकलांग पेंशन चालू कराने के बाद पेंशन बंद होने की बात कह कर पेंशन का आधा पैसा ले लेता था। 

वहीं सुजीत वर्मा ने विकलांग रुखसाना को बैंक ऑफ इंडिया तेतुलमारी शाखा ले जाकर निकासी पर्ची पर साइन कराया और पचास हजार रुपया निकाल लिया। और आधा पैसा देकर बोला कि किसी को मत बताना नहीं तो पूरा पैसा वापस देना पड़ेगा।

विकलांग युवती को धमका कर विकलांग पेंशन का पैसा हड़पने की घटना में तेतुलमारी पुलिस छानबीन कर रही है। जिसके बाद कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

वहीं आरोपी ने बताया कि शिकायतकर्ता रुखसाना परवीन के पिता स्वर्गीय समुउलाह खान पर पचास हजार रुपया बकाया था। जो गल्ला दुकान से राशन और नगद रूप में दिया था। समुउलाह खान के निधन के बाद उसकी बेटी। रुखसाना परवीन ने उधारी का आधा पैसा दिया। पच्चीस हजार रुपया  दिया और पच्चीस हजार अभी बाकी है। रुखसाना परवीन मेरा बकाया पैसा नहीं देना चाहतो है इसके लिए अनर्गल आरोप लगा रही है । मुझ पर लगाया गया आरोप पूरी तरह से निराधार है।

वहीं जिला परिषद सदस्य इस्राफील उर्फ लाला ने बताया कि रुखसाना परवीन नाम की लड़की मेरे पास मदद मांगने आई थी। उसका पेंशन का पैसा निकाल लिया गया है और आधा पैसा दलालों के माध्यम से ले लिया गया और पासबुक भी रख लिया गया है। घटना चिंताजनक है। प्रशासन को त्वरित कार्रवाई कर लड़की को इंसाफ दिलाने और पैसा वापसी कराने का काम करना चाहिए।

Related posts

Leave a Comment