शेखपुरा की डीएम आजीवन उठाएंगी शहीदों की बेटियों का खर्च

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के लिए बिहार के शेखपुरा जिले की डीएम इनायत खान ने अनोखी पहल की है. उन्होंने पुलवामा में सीआरपीएफ पर हुए हमले में शहीद जवान संजय कुमार सिन्हा और रतन कुमार ठाकुर की एक-एक बेटी को गोद लेने का ऐलना किया है. उनका कहना है कि वे बिहार के दोनों शहीदों की एक-एक बेटी की पढ़ाई के साथ उनकी परवरिश का भी आजीवन खर्च उठाएंगी.

शेखपुरा की जिलाधिकारी इनायत खान ने शहीद परिवारों की मदद के लिए दो दिनों का वेतन भी दान करने का ऐलान किया है. साथ ही सभी कर्मचारियों को भी एक दिन का वेतन देने का अनुरोध करते हुए आम लोगों से भी शहीदों के परिवारों की मदद में सहयोग करने की अपील की है.
शहीदों को श्रधांजलि देते हुए शेखपुरा की डीएम इनायत खान ने कहा कि शहीद परिवारों के लिए एक बैंक एकाउंट खोला गया है जिसमे लोग सहयोग करे. यही शहीदों के लिए सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा इलाके में सीआरपीएफ पर हुए हमले में के 44 जवान शहीद हो गए थे, जिनमे से दो जवान, संजय कुमार सिन्हा और रतन ठाकुर भी बिहार के हैं. वहीं एक जवान घायल बताया जा रहा है. शहीद हुए दोनों जवान भागलपुर और मसौढ़ी के रहने वाले हैं.

Related posts

Leave a Comment