गोड्डा सीट पर रार: मरांडी के बाद इरफान हुए नाराज

संतालपरगना की गोड्डा लोकसभा सीट पर कांग्रेस और झाविमो के परस्पर दावे के कारण रार बढ़ती जा रही है। सीट न मिलने की बात पर पहले बाबूलाल मरांडी नाराज हुए। अब जैसे ही यह संभावना बढ़ी कि गोड्डा सीट झाविमो के लिए छोड़ी जा सकती है तो कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी नाराज हो गए। मंगलवार को डॉ इरफान अंसारी ने अपने पार्टी अध्यक्ष के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। इधर पार्टी अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने कहा कि कोई सीट किसी की व्यक्तिगत नहीं हो सकती है। पार्टी आलाकमान तय करेंगे कि कौन कहां से चुनाव लड़ेगा।

दुमका में मंगलवार को बातचीत में विधायक इरफान ने आरोप लगाया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ.अजय कुमार गोड्डा सीट के वास्तविक तथ्यों को आलाकमान के समक्ष नहीं रख रहे हैं। डॉ.अजय झाविमो से कांग्रेस में आए हैं, इसलिए झाविमो के प्रति उनका सॉफ्ट कॉर्नर है। आलाकमान को गुमराह किया जा रहा है। महागठबंधन में गोड्डा सीट झाविमो को देने की चर्चा के बीच इरफान मंगलवार को रांची रवाना हुए, जहां से वे दिल्ली के लिए फ्लाइट पकड़ेंगे। उन्होंने बताया कि वे दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी के बड़े नेताओं के समक्ष कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भावनाओं को रखेंगे। कांग्रेस विधायक ने दावा किया कि गोड्डा कांग्रेस की सीट है। यहां से फुरकान अंसारी सांसद रह चुके हैं। पिछले लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में फुरकान अंसारी दूसरे नंबर पर थे, जबकि झाविमो प्रत्याशी प्रदीप यादव तीसरे स्थान पर थे। .

गलत संदेश जाएगा: डॉ इरफान ने कहा कि गोड्डा सीट से कांग्रेस के फुरकान अंसारी या किसी अन्य अल्पसंख्यक को टिकट नहीं मिला तो अल्पसंख्यकों में गलत संदेश जाएगा। संताल परगना में हमारे तीन विधायक हैं। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस संताल परगना में एक भी सीट नहीं लड़ेगी तो कांग्रेस कार्यकर्ता अपने दल का झंडा कहां लहराएंगे।.

कांग्रेस विधायक डॉ इरफान अंसारी ने आरोप लगाया कि झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी अपनी पार्टी के महासचिव प्रदीप यादव के दबाव में आकर गोड्डा सीट पर पेच लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बाबूलाल मरांडी को अल्पसंख्यकों के हित में गोड्डा सीट पर दावा छोड़ देना चाहिए।.

डॉ अजय कुमार ने साफ कर दिया है कि कोई निर्वाचन क्षेत्र किसी की व्यक्तिगत सीट नहीं है। किस सीट से कौन उम्मीदवार होगा इसका निर्णय पार्टी आलाकमान करेंगे। पार्टी किसी के दबाव के आधार पर निर्णय नहीं लेती है। पार्टी के टिकट पर ही सांसद और विधायक बनते हैं। पार्टी ही आदेश देगी कि किस निर्वाचन सीट से कौन उम्मीदवार होगा। कहा कि गोड्डा सीट को लेकर झाविमो की बयानबाजी ठीक नहीं थी और न ही कांग्रेस विधायक डॉ इरफान अंसारी की टिप्पणी सही है। .

Related posts

Leave a Comment