कर्नाटक में इंजीनियरों के लिए आवश्यकता निकाली

शिक्षा प्रतिनिधि द्वारा

कर्नाटक लोक सेवा आयोग  ने 990 पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है. केपीएससी ने जूनियर इंजीनियर और असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर भर्ती के लिए ये रिक्तियां जारी की है. इन पदों पर डिप्लोमा या इंजीनियरिंग डिग्री हासिल किए उम्मीदवार आवेदन के पात्र होंगे.
इन पदों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष निर्धारित की गई है, जबकि अधिकतम श्रेणी के अनुसार अलग-अलग है. इन पदों के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिए गए हैं, हालांकि आवेदन प्रक्रिया 17 अगस्त से शुरू होगी. आवेदन पत्र ऑनलाइन भरे जाएंगे. उम्मीदवार केपीएससी की वेबसाइट www.kpsc.kar.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं
रिक्तियां पदों का विवरण-990
I. जूनियर इंजीनियर (सिविल)– 330 वेतनमान- 33,450- 62,600/- रुपये शैक्षणिक योग्यता- सिविल इंजीनीयरिंग (जनरल) में डिप्लोमा
II. पद का नाम– असिस्टेंट इंजीनियर पदों की संख्या- 660 वेतनमान- 43,100-83,900/-रुपये
शैक्षणिक योग्यता- सिविल इंजीनियरिंग या निर्धारित ट्रेड में इंजीनियरिंग डिग्री
आयु सीमा न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए. वहीं, श्रेणी के अनुसार अधिकतम आयु अलग-अलग है. सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु 35 वर्ष, कैटेगरी 2A, 2B, 3A, 3B के लिए 38 वर्ष और कैटेगरी-I/ पीडब्ल्यूडी के लिए 40 वर्ष निर्धारित है.
आवेदन शुल्क:उपरोक्त पदों पर आवेदन के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 635 रुपये, जबकि ओबीसी (2ए/ 2बी/ 3ए/ 3बी) को 335 रुपये जमा करने होंगे. एक्स-सर्विसमेन को 85 रुपये जमा करने होंगे. इसके अलावा एससी/ एसटी/ कैटेगरी-I/ पीएच वर्ग के लिए आवेदन नि:शुल्क है. आवेदन शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग से करना होगा.
तिथियां: ऑनलाइन आवेदन प्रारंभ होने की तिथि- 17 अगस्त 2020
ऑनलाइ आवेदन करने की अंतिम तिथि- 16 सितंबर 2020
ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि- 18 सितंबर 2020
आवेदन प्रक्रया
उपरोक्त पदों के लिए आवेदन ऑनलाइन आमंत्रित किए गए हैं. आवेदन करने के लिए उम्मीदवार संबंधित वेबसाइट www.kpsc.kar.nic.in पर जाएं और दी गई जानकारी के अनुसार ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया पूरी करें.

नौकरी पाने के लिए हर पल birsatimes.com के सम्पर्क में रहें !

 

Related posts

Leave a Comment