मोदी 8 हजार करोड़ के हवाई जहाज खरीद रहे थे वहां चीन हमारे देश में घुस रहा था: राहुल गांधी

दिल्ली व्यूरो
नई दिल्ली. . राहुल गांधी और प्रियंका गांधी दोनों दिग्गज नेता सरकार पर निशाना बनाए हुए हैं. हाथरस कांड में सरकार पर आरोपों की झड़ी लगाने के बाद अब राहुल गांधी ने सीधे पीएम मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ दिन पहले 8,000 करोड़ रुपये के दो हवाई जहाज खरीदे हैं, अपने चढऩे के लिए. राहुल गांधी ने कहा कि उधर चीन घुस आया है, हमारे सैनिक बॉर्डर पर खड़े हैं, सर्दी में खड़े में हैं. और इधर हमारा प्रधानमंत्री 8,000 करोड़ के दो हवाई जहाज खरीदता है. बता दें कि पंजाब के पटियाला में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए ये बातें कहीं.
इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन कृषि कानूनों से किसानों और मजदूरों को वैसे ही खत्म कर रहे हैं जैसे उन्होंने नोटबंदी और जीएसटी से छोटे दुकानदारों को बर्बाद कर दिया था. राहुल ने यहां एक सभा को संबोधित करते हुए दावा किया कि पिछले छह वर्षों के दौरान नरेंद्र मोदी नीत केंद्र सरकार की कोई भी नीति गरीबों, किसानों या मजदूरों के कल्याण के लिए नहीं थी. उन्होंने कहा, सभी नीतियां उनके तीन-चार चुनिंदा दोस्तों के लिए बनायी गयी हैं.
राहुल गांधी ने अनाजों की खरीद और सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) में सुधार की आवश्यकता पर जोर दिया. उन्होंने कहा, इस प्रणाली को मजबूत बनाने की आवश्यकता है और अधिक संख्या में मंडियों को स्थापित करने की आवश्यकता है. एमएसपी (न्यूनतम समर्थन मूल्य) की गारंटी देने की, किसानों को बुनियादी ढांचा मुहैया कराने, भंडार गृह स्थापित करने की आवश्यकता है.
राहुल गांधी ने आरोप लगाया, नरेंद्र मोदी व्यवस्था को मजबूत नहीं कर रहे हैं… अगर मोदी बेहतर पीडीएस देते हैं और एमएसपी की गारंटी देते हैं, ज्यादा मंडियां देते हैं तो अंबानी और अडानी पैसा नहीं बना सकते. उन्होंने दावा किया कि नए कृषि कानून न केवल किसानों और मजदूरों के बल्कि पूरे देश के खिलाफ हैं और देश की आजादी को छीनने वाले हैं. उन्होंने कहा, जिस प्रकार उन्होंने (मोदी) जीएसटी (वस्तु एवं सेवा कर) और नोटबंदी से छोटे दुकानदारों और छोटे व मंझोले व्यवसायों को समाप्त कर दिया, उसी प्रकार वह किसानों और श्रमिकों को खत्म कर रहे हैं तथा इन तीन कानूनों से आपका गला काटा जा रहा है.

नौकरी पाने के लिए हर पल birsatimes.com के सम्पर्क में रहें!

Related posts

Leave a Comment