अंतरराष्ट्रीय तीरंदाज दीपिका कुमारी सात फेरे 30 जून को लेंगे

खेल सम्बादाता

रांची :बहुत ही जोर -शोर से अंतरराष्ट्रीय तीरंदाज दीपिका कुमारी शादी   की तैयारी हो रही है । दीपिका की सभी रस्में पूरी हो गई हैपरिवार व पास पड़ोस की महिलाओं ने दीपि को हल्दी लगाई। हल्दी की रस्म के दौरान दीपिका पीली साड़ी में बहुत खूबसूरत दिख रही थीं। दोनों शादी के सात फेरे 30 जून को लेंगे। शादी मोरहाबादी स्थित बृंदावन मैरेज हॉल में की जाएगी। बेहद खूबसूरत हैद अंडरटेकर की पत्नी, फिटनेस पर देती हैं ।इसके साथ -साथ मेहमानों की पूरी ख्याल रखी जाएगीखबर है कि मुख्य महमानों में राज्यपाल, मुख्यमंत्री, एम एस धोनी समेत कई प्रमुख हस्तियों को निमंत्रित किया गया है। शादी के दाैरान मास्क, सैनिटाइजर और सख्त सामाजिक सुरक्षा के उपाय किए जाएंगे। शादी के लिए कार्ड बांटे जा चुके हैं।

तीरंदाज दीपिका कुमारी की शादी की रस्में शुरू, कल लेंगी सात फेरे

वहीं शादी का पहला कार्ड उनकी मां ने दीपिका के कोच धर्मेंद्र तिवारी जमशेदुपर को भेजा था। दीपिका के परिजनों ने जानकारी दी है दोनों पक्षों के लोग अलग- अलग रंग के मास्क पहनेंगे। कोरोना से बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देशों का पालन होगा। तय मापदंड के अनुरूप ही बाराती व सराती रहेंगे। सभी लोगों को शादी समारोह स्थल पर सैनिटाइजर बाटें जाएंगे। आयोजन में शारीरिक दूरी का भी ख्याल रखा जाएगा! शादी को लेकर दीपिका के घर को आकर्षक ढंग से सजाया गया है। घर की सजावट दीपिका कुमारी की देखरेख में हुई है।

रांची की ये इंटरनेशनल तीरंदाज रचाने ...

वहीं आज मातृका पूजन, घृतढारी और मेहंदी की रस्म हो रही है । घर में आसपास की महिलाओं द्वारा मंगल गीत गाए जा रहे हैं। वहीं, रातूवासियों में भी खुशी की लहर है 50 अतिथियों के बीच ही शादी संपन्न होगी।
जीत चुकी हैं स्वर्ण पदक बता दें कि दीपिका ने 2010 राष्ट्रमंडल खेलों में एकल और टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक हासिल किया था। फिर 2011, 2012 में एकल स्पर्धा में और विश्व कप के 2013 संस्करण में रजत पदक हासिल किया था।

Related posts

Leave a Comment