सरकारी विभागों में नौकरी की भरमार

Sarkari Naukri 2020 Live Updates:इन विभागों में ...

शिक्षा प्रतिनिधि द्वारा
सरकारी विभागों में नौकरी के लिए भारतीय स्टेट बैंक ,बिहार पुलिस,नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड , भारतीय सेना समेत विभिन्न विभागों में आवेदन का शानदार अवसर है.
भारतीय स्टेट बैंक में पदों की .संख्या: 3850 पदों
भारतीय स्टेट बैंक ने सर्कल बेस्ड ऑफिसर के पदों पर नियुक्ति के लिए आवश्यकता निकाली है. इन पदों पर अधिकतम 30 वर्ष के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का ग्रेजुएशन पास होना जरूरी है. इन पदों पर सभी एससी, एसटी और पीडब्ल्यू वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन नि:शुल्क है. ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 अगस्त 2020 निर्धारित
बिहार में 12वीं पास के लिए सरकारी नौकरी,
बिहार पुलिस में पदों की .संख्या ; 236
बिहार पुलिस में 236 पदों के लिए आवश्यकता निकली है. इन पदों पर 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवदेन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 25 वर्ष होनी चाहिए. इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और शारीरिक दक्षता के आधार पर किया जाएगा. इन पदों पर चयनित योग्य उम्मीदवारों को 29200 –92300 रुपये तक वेतन दिया जाएगा. ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 सितंबर 2020 है.
असम ने जूनियर एडमिनिस्ट्रेटिव असिस्टेंट के पदों पर आवश्यकता निकाली
सेक्रेटेरिएट एडमिनिस्ट्रेशन डिपार्टमेंट, असम ने जूनियर एडमिनिस्ट्रेटिव असिस्टेंट के पदों पर वैकेंसी निकाली है. इन पदों पर ग्रेजुएशन के साथ निर्धारित योग्यता रखने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवदेन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 38 वर्ष निर्धारित की गई है. चयनित उम्मीदवारों का पे स्केल 14000 –49000 रुपये होगा, जबकि ग्रेड पे के तौर पर 8700 रुपये दिन जाने का प्रावधान है. इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 अगस्त 2020 है.
नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड में टेक्निकल के पदों पर आवश्यकता निकाली
पदों की .संख्या ; 1500
नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड ने 1500 से पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इस भर्ती के तहत फिटर, इलेक्ट्रीशियन या मोटर मैकेनिक के पद के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवार के पास 10वीं पास का सर्टिफिकेट और मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेड में आईटीआई का सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है. वहीं वेल्डर (गैस & इलेक्ट्रिक) के पद पर आवेदन कर रहे युवाओं के लिए 8वीं पास के साथ मान्यता प्राप्त संस्थान से आईटीआई का सर्टिफिकेट का होना जरूरी है. इस भर्ती के लिए 16 साल से 24 साल से बीच के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. के लिए उम्मीदवार 16 अगस्त 2020, शाम 5:00 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.
भारतीय सेना में नौकरी का अवसर
भारतीय सेना ने टेक्निकल ग्रेजुएट्स कोर्सके लिए वैकेंसी जारी की है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम आयु 27 वर्ष होनी चाहिए. इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू और मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा. इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 अगस्त 2020 निर्धारित है. बता दें कि चयनित उम्मीदवारों को 56,100-1,77,500 रुपये तक वेतन दिया जाएगा.

नौकरी पाने के लिए हर पल birsatimes.com के सम्पर्क में रहें !

Related posts

Leave a Comment