नागालैंड के पूर्व राज्यपाल अश्व‍िनी कुमार ने की आत्महत्या

दिल्ली व्यूरो
नागालैंड के पूर्व राज्यपाल व सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन (CBI) के पूर्व निदेशक अश्विनी कुमार (Ashwini Kumar) ने शिमला स्थित अपने आवास में सुसाइड कर लिया. उन्होंने फंदा लगाकर खुदकुशी की. इसकी जानकारी पुलिस ने दी.
पुलिस सूत्रों के अनुसार शिमला स्थित ब्राक हास्ट में आवास में उनका शव लटका पाया गया. पूर्व आईपीएस अधिकारी ने यह खौफनाक कदम क्यों उठाया, इसकी जानकारी सामने नहीं आई है. फिलहाल एसपी शिमला मोहित चावला की अगुवाई में पुलिस टीम घटनास्थल पर मौजूद है और मामले में जांच कर रही है.
पुलिस को घटनास्थल से सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है. जिनमें लिखा गया है कि जिंदगी से तंग आकर अगली यात्रा पर निकल रहा हूं. खुदकुशी की इस घटना से हर कोई स्तब्ध है.
कुमार 2008 में सीबीआई के निदेशक बने थे जब एजेंसी आरुषि तलवार हत्या मामले की जांच कर रही थी. कुमार ने विजय शंकर की जगह सीबीआई के निदेशक का पद संभाला था. अधिकारियों ने बताया कि कुमार बाद में नगालैंड के राज्यपाल बने थे. कुमार अभी शिमला में एक निजी विश्वविद्यालय के कुलपति थे. अधिकारियों ने बताया कि 1973 बैच के आईपीएस अधिकारी कुमार का शव बुधवार शाम में शिमला स्थित उनके आवास में फंदे से लटका मिला.

 

नौकरी पाने के लिए हर पल birsatimes.com के सम्पर्क में रहें!

FormerGovernor Ashwani Kumar commits suicide

Related posts

Leave a Comment