कामडरा में एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या

क्राइम संवाददाता द्वारा
गुमला:गुमला जिले में पांच साल के मासूम समेत एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या कर दी गई। शव पर पिटाई और कुल्हाड़ी से वार के निशान मिले हैं। आशंका जताई जा रही है कि आरोपियों ने पहले सभी की लाठी-डंडे से पिटाई की, उसके बाद कुल्हाड़ी से वार कर उनकी हत्या कर दी। मृतकों में मासूम के अलावा उसके माता-पिता और दादा-दादी शामिल हैं। घटना मंगलवार देर रात की है।
वारदात की सूचना के बाद गुमला SP हृदीप पी जनार्दनन घटनास्थल पर पहुंचे और जांच पड़ताल में जुट गए। डॉग स्क्वॉयड की टीम को भी मौके पर बुलाया गया है। फिलहाल, वारदात की वजह स्पष्ट नहीं है। इस संबंध में पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है।
मामला कामडरा थाना क्षेत्र के बुरूहातू आम टोली गांव का है। मृतकों में नीकुदीन टोपनो (55), उसकी पत्नी जोस्फिना टोपनो (45), बेटा विंसेन्ट टोपनो (35), बहु सिल्वन्ति टोपनो (30) और पोता आसविन टोपनो (5) शामिल है। बुधवार सुबह पड़ोसियों ने नीकुदीन के घर के दरवाजे पर उनकी पत्नी जोस्फिना का शव देखा। इसके बाद उन्होंने घर के अन्य सदस्यों को आवाज लगाई। अंदर से कोई रिस्पॉन्स नहीं मिला तो कुछ ग्रामीण घर के अंदर पहुंचे।
अंदर एक कमरे में बेड पर नीकुदीन टोपनो जबकि दूसरे कमरे में विंसेन्ट, उसकी पत्नी सिल्वन्ति और बेटा आसविन का शव जमीन पर पड़ा था। सभी के सिर और गर्दन पर कुल्हाड़ी से वार का निशान मिला है। माना जा रहा है कि देर रात आरोपी घर के अंदर पहुंचे होंगे। इसके बाद उन्होंने परिवार के सदस्यों पर हमला कर मार डाला होगा। इस दौरान जोस्फिना जान बचाने के प्रयास में घर से बाहर भाग रही होगी, इसी दौरान उसे दरवाजे के पास पकड़कर बदमाशों ने मार डाला होगा।
मासूम समेत पांच लोगों की कुल्हाड़ी से हत्या की जांच कर रही पुलिस ने ग्रामीणों से जानकारी जुटाने में जुटी है। प्रारंभिक जांच पड़ताल के दौरान पुलिस ने ग्रामीणों से जानकारी लेनी चाही कि रात में वारदात के दौरान किसी तरह की आवाज किसी ने सुनी या नही? लेकिन ग्रामीणों ने किसी भी तरह की आवाज सुनने से इनकार किया। ग्रामीणों ने बताया कि सुबह शव देखने के बाद ही इस बारे में पता चल पाया। इसके बाद घटना की सूचना पुलिस को दी गई।
पूछताछ में ग्रामीणों ने पुलिस को जानकारी दी कि परिवार सीधा-साधा था। ये सभी खेती-बाड़ी का काम कर अपना गुजर-बसर कर रहे थे। ऐसे में ये उनकी समझ से भी परे हैं कि आखिर किसने और क्यों, इस वारदात को अंजाम दिया।
वहीं, SP हृदीप पी जनार्दनन ने बताया कि जिस तरह से हत्या की गई, इससे आपसी विवाद का मामला लगता है। हम और भी एंगल पर जांच कर रहे हैं। अभी शुरुआती जांच हुई है। इसमें कंक्रीट कारण नहीं बताया जा सकता है। पुलिस जांच में जुटी हुई है। जितना जल्दी हो हम इस हत्याकांड का खुलासा करेंगे।

Related posts

Leave a Comment