कपकपाती ठंड में गरीब बिरहोरों के बीच कंबल का वितरण

एजाज आलम
हजारीबाग: जरुरतमंद लोगों को ठंढ से राहत पहुंचाने के उद्देश्य से शुक्रवार को उपायुक्त हजारीबाग आदित्य कुमार आनंद के निर्देशानुसार बरही प्रखंड के केवाल ग्राम तथा बरियठ के बिरहोर टोला में जिला परिषद सदस्य,प्रमुख,मुखिया,सांसद प्रतिनिधि,प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचलधिकारी के द्वारा प्रखंड के गरीब बिरहोर परिवारो को भीषण ठण्ड के मद्देनजर कम्बल का वितरण किया गया |
बरही प्रखंड के केवाल बिरहोर टोला व बरियठ में जिला प्रशासन के द्वारा वैसे जरूरतमंद जनजातियों को कम्बल वितरित कर ठंढ से राहत देने का प्रयास किया।
प्रखंड के केवाल बिरहोर टोला के 153 बिरहोर एवं बरियठ के 35 बिरहोरों जिसमे वृद्ध,महिला व बच्चे शामिल है को कम्बल वितरित किया गया। जिसके माध्यम से इस कड़कड़ाती ठंड में बिरहोर परिवारों को राहत मिल सके।
राज्य सरकार के द्वारा किसी भी व्यक्ति को ठंढ से परेशानी न हो इसका प्रयास किया जा रहा है। मौके पर उपस्थित प्रशासन व जनप्रतिनिधियों ने लोगों से विशेषकर बुजुर्गों से आग्रह किया कि वे अनावश्यक घर से बाहर नहीं निकलें। अन्य लोग भी घर से बाहर आवश्यक होने पर ही निकलें और गरम कपड़े का प्रयोग करें। अपने अपने घरों में भी लोग अलाव की व्यवस्था कर ठंढ से बचें।
मौके पर सामाजिक सुरक्षा पदाधिकारी नियाज़ अहमद ने कहा की ठंड से लोगों को राहत दिलाने हेतु विभाग से प्राप्त कम्बल का वितरण सभी जरूरतमंदों के बीच किया जाना है|
इस दौरान जिलापरिषद सदस्य,प्रमुख मंजू देव,मुखिया खिरोधर यादव,मुखिया सीता देवी,सामाजिक सुरक्षा पदाधिकारी नियाज़ अहमद,प्रखंड विकास पदाधिकारी बरही अरुणा कुमारी,सीओ बरही ब्रजेश श्रीवास्तव, सांसद प्रतिनिधि व बिरहोर परिवार के लोग सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

Related posts

Leave a Comment