…जब रिम्स में बेटी धन्नो और नातिन को देख भावुक हुए लालू यादव

रांची के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) में इलाज करा रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से शनिवार को बेटी धन्नो, समधी जितेंद्र यादव, दामाद चिरंजीवी और दो नातिन ने मुलाकात की. इस दौरान लालू यादव अपनी नातिन राजलक्ष्मी और राजनंदिनी को देखकर भावुक हो गए. उन्होंने गोद में लेकर नातिन को दुलारा और उनसे बातें की.
आरजेडी के कद्दावर नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह भी लालू यादव से मिलने पहुंचे थे. लेकिन जेल मैनुअल के अनुसार हफ्ते में सिर्फ तीन लोग ही कैदी से मुलाकात करते हैं. लालू यादव ने अपने परिवार को तरजीह दी और बेटी दामाद के साथ समधी से भी मुलाकात की. रघुवंश प्रसाद सिंह को बिना मिले ही वापस लौटना पड़ा.
खाने-पीने के शौकीन लालू प्रसाद को कई बीमारियों ने घेर रखा है, इसलिए उनका खाना डॉक्टर तय करते हैं. लेकिन शनिवार को लालू प्रसाद ने बैगन का चोखा और खिचड़ी खाने की फरमाइश की. लेकिन भंटा बैगन वह चोखा बनाने के लिए चाह रहे थे, वह नहीं मिला. बिहारी भंटा बैगन नहीं मिलने के बाद एक सेवक ने अपने घर से छोटा सा भंटा बैगन लेकर आया जिसका चोखा लालू प्रसाद खिचड़ी के साथ खाएंगे.

काफी दिनों बाद लालू की मिली झलक
रिम्स में भर्ती लालू काफी दिनों बाद खिड़की पर दिखें तो कार्यकर्ता उत्साहित हुए और लालू का अभिवादन करने लगे. लालू ने भी हाथ हिलाकर कार्यकर्ताओं का अभिवादन स्वीकार किया. लालू को देखकर वहां मौजूद मीडियाकर्मी भी उनकी तस्वीर लेने लगे. हालांकि लालू यादव ने मीडिया को फोटो लेने से मना किया. जब मीडियाकर्मी नहीं माने तो लालू यादव ने अपनी खिड़की बंद कर ली.

Related posts

Leave a Comment